Home Sliderखबरेबिज़नेस

हरे निशान में बंद हुआ बाजार, सेंसेक्‍स 243 अंक उछला

नई दिल्‍ली। कमजोर ग्‍लोबल संकेतों के बीच कारोबार के अंतिम दिन शुक्रवार को घरेलू शेयर बाजार दिनभर के उतार-चढ़ाव के बीच मामूली बढ़त के साथ बंद हुआ। शेयर बाजार की शुरुआत तो बड़ी गिरावट के साथ हुई। हालांकि, बाद में बाजार में रिकवरी आ गई।

कारोबार के अंत में बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज (बीएसई) का सेंसेक्‍स 242.52 अंक और 0.72 फीसदी की उछाल के साथ 33,780.89 के स्‍तर पर बंद हुआ। वहीं, नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज (एनएसई) का निफ्टी भी 70.90 अंक और 0.72 फीसदी की बढ़त के साथ 9,972.90 के स्‍तर पर बंद हुआ।

कारोबार के अंत में निफ्टी के प्रमुख 11 इंडेक्स में 9 ​हरे निशान में बंद हुए। वहीं, ऑटो इंडेक्स में 2.5 फीसदी तेजी रही तो आईटी में करीब 1.5 फीसदी गिरावट, जबकि निफ्टी बैंक में 0.4 फीसदी तो फाइनेंशियल इंडेक्स में 0.5 फीसदी तेजी रही है। हालांकि, एफएमसीजी, फार्मा और रियल्टी भी मजबूत होकर बंद हुए हैं।

इसके आलावा सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 17 शेयरों में तेजी रही है। वहीं, महिंद्रा एंड महिंद्रा में 7 फीसदी तेजी रही, जबकि आरआईएल 3 फीसदी से ज्यादा मजबूत हुआ, जबकि बजाज फाइनेंस, हीरो मोटोकॉर्प और बजाज आटो टॉप गेनर्स रहे। लेकिन, ओएनजीसी, टेक महिंद्रा, इंफोसिस और पावरग्रिड टॉप लूजर्स रहे। दरअसल इकोनॉमी रिवाइवल को लेकर भी निवेशकों में आशंकाएं बनी हुई है। वहीं, बाजार को और राहत पैकेज का इंतजार है। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close