Home Sliderखबरेदेशनई दिल्लीराज्य

गृहमंत्री शाह और सीएम केजरीवाल ने की हाई लेवल मीटिंग, सभी मिलकर दिल्‍ली में करेंगे शांति बहाल

नई दिल्‍ली । नागरिकता संशोधित कानून (सीएए) को लेकर नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के कई इलाकों में भारी तनाव जारी है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे के बीच भड़की हिंसा के बाद मंगलावर की सुबह मौजपुर और ब्रह्मपुरी इलाकों में पत्थरबाजी की खबरें सामने आई हैं। इसके बाद दिल्‍ली में गृह मंत्री अमित शाह की मुख्‍यमंत्री केजरीवाल के साथ हाई लेवल मीटिंग हुई।

बैठक बहुत ही समारात्‍मक रही। सभी मिलकर दिल्‍ली में शांति बहाल करेंगे। गृह मंत्री ने भरोसा दिलाया कि पुलिस की कमी नहीं होगी। नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में अर्धसैनिक बलों की 35 टुकड़ियां तैनात की गई हैं। दिल्ली के अन्य जिलों से भी स्थानीय पुलिस को बुलाया गया है।

केजरीवाल ने कहा, मेरी सभी से अपील है कि शांति व्यवस्था बनाए रखें। एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई, कुछ नागरिक मारे गए। जिनकी भी मौत हुई सब हमारे लोग हैं, हमारी दिल्ली के लोग हैं। हिंसा बढ़ती है तो किसी का भी नंबर आ सकता है। ये अच्छी स्थिति नहीं है।

बता दें कि रविवार को सीएए लेकर भड़की हिंसा में अब तक एक हेड कांस्टेबल समेत 7 लोगों की मौत हो गई और अर्द्धसैन्य एवं दिल्ली पुलिस बल के कई कर्मियों समेत कम से कम 105 लोग घायल हो गए। वहीं, डीएमआरसी ने जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकलपुरी, जौहरी एनक्लेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश और निकास गेट बंद कर दिये गए हैं।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close