Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

आईसीसी ने महिला क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर को किया स्थगित

दुबई। कोरोना वायरस महामारी के कारण महिला क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर स्थगित कर दिया गया है। क्वालीफायर 3 जुलाई से 19 जुलाई तक श्रीलंका में खेला जाना था, जहां न्यूजीलैंड में 2021 में खेले जाने वाले मेन इवेंट के लिए तीन टीमों को क्वालीफाई करना था। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को स्थगन की सूचना दी।

इसके अलावा आईसीसी ने अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप 2022 के लिए होने वाले यूरोपियन क्वालिफायर को भी स्थगित कर दिया है।

आईसीसी हेड ऑफ इवेंट्स, क्रिस टेटली ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण लगने वाले निरंतर यात्रा प्रतिबंधों, वैश्विक स्वास्थ्य चिंताओं, और सरकार और सार्वजनिक स्वास्थ्य प्राधिकरण की सलाह के मद्देनजर हमने दो और आगामी क्वालिफाइंग प्रतियोगिताओं को स्थगित करने का निर्णय लिया है। इन दो क्वालिफाइंग प्रतियोगताओं में महिला क्रिकेट विश्व कप क्वालिफायर और अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप 2022 के लिए यूरोप क्वालिफायर शामिल हैं।

उन्होंने आगे कहा कि इस कठिन अवधि के दौरान हमारी प्राथमिकता खिलाड़ियों, कोचों, अधिकारियों, प्रशंसकों और पूरे समुदाय के स्वास्थ्य की रक्षा करना है और हम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को फिर से शुरू करने के संबंध में अच्छी तरह से सोच विचार कर निर्णय लेंगे।

आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप 2022 के लिए यूरोपीय क्षेत्रीय क्वालीफायर प्रतियोगिता 24 से 30 जुलाई के बीच डेनमार्क में खेला जाना था। आईसीसी अब सभी भाग लेने वाले सदस्यों के साथ बात करेगा ताकि पहचान की जा सके कि इन प्रतियोगिताओं का आयोजन आगे कैसे किया जा सकता है। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close