Home Sliderखबरेबिज़नेस

ICICI बैंक अपने ग्राहकों के लिए लेकर आया ये खास तोहफा

नई दिल्ली. कोरोना के असर सभी कारोबारियों के साथ-साथ बैंकों पर भी देखने को मिला है. ऐसे में ग्राहक परेशान है कि वो बैंक की सर्विस को बिना बाहर जाये कैसे पा सकते हैं. लोगों की इसी परेशानी का हल निकालने के लिए CICI बैंक ने एक नया तरीका निकाल लिया है. जो कि उसके ग्राहकों के लिए किसी भी तोहफे से कम नहीं है.

ICICI बैंक ने आज एक नई सर्विस शुरू की है जो अभी तक शायद ही कोई और दे रहा हो. इस फैसिलिटी के जरिये आप बिना फ़ोन को छुए सिर्फ बोल कर बैंकिंग ट्रांजेक्शन कर पाएंगे.

बैंक ने अपने AI संचालित मल्टी-चैनल चैटबॉट, iPal को दुनिया के दो सबसे लोकप्रिय वॉयस असिस्टेंट एप्स- Amazon Alexa और Google Assistant को जोड़ लिया है.

बैंक के ऐसा करने के पीछे का का कारण ग्राहकों को सुविधा देना है. बैंक के ऐसा करने का एक कारण अपने रिटेल बैंकिंग ग्राहकों के लिए बैंकिंग प्रक्रिया को आसान बनाना भी है. ये फैसिलिटी इसलिए भी शुरू की गयी है क्योंकि लॉकडाउन के कारण लोग बैंक ब्रांच नहीं जा पा रहे हैं, इसी कारण उन्हें बैंक का ऐप यूज करना पड़ रहा है.

आप बैंक की वाट्सऐप सर्विस का भी लाभ उठा सकते हैं अगर आपको भी ICICI बैंक की सर्विस चाहिए तो आपको सबसे पहले ग्राहकों को ICICI बैंक का वेरिफाइड वाट्सऐप प्रोफाइल नंबर 9324953001 को अपने मोबाइल में सेव करना होगा.

इसके बाद अपने नंबर से इस WhatsApp नंबर पर <Hi> लिखकर मैसेज करना होगा. आपका मोबाइल नंबर बैंक के साथ रजिस्टर्ड होना चाहिए. इसके बाद बैंक इस प्लेटफॉर्म पर मौजूद सुविधाओं की जानकारी देना शुरू कर देगा. (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close