Home Sliderखबरेदेशनई दिल्लीराज्य

भारत में कोरोना से अब तक 149 लोगों की मौत, संक्रमित मरीजों की संख्‍या बढ़कर 5194 हुई

नई दिल्‍ली । कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के मामले भारत में बढ़ते जा रहे है। कोविड​​-19 मामलों की संख्या बुधवार को बढ़कर 5194 तक पहुंच गई, जबकि मरने वालों की संख्या बढ़कर 149 हो गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। मंत्रालय ने कहा कि कोविड-19 के 4643 रोगियों का इलाज चल रहा है, जबकि 401 लोगों का सफल इलाज किया जा चुका है। बीते 12 घंटे में देश में कोरोना वायरस के 405 नए मामले आए हैं।

बिहार में कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 38 हुई
बिहार में मंगलवार को छह लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के साथ ही प्रदेश में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 38 हो गयी। बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने कहा कि सीवान में पश्चिम एशिया की यात्रा से लौटे एक कोविड-19 रोगी के संपर्क में आने से उनके परिवार की तीन महिलाएं तथा एक पुरूष संक्रमित पाए गए। इसके अलावा बेगूसराय में दो लड़के कोरोना वायरस से संक्रमित मिले।

गुजरात के जामनगर में कोरोना संक्रमण से 14 महीने के शिशु की मौत
गुजरात के जामनगर में कोरोना वायरस संक्रमण से 14 माह के एक शिशु की मौत हो गई। अस्पताल मे भर्ती कराए जाने के वक्त से ही उसकी हालत गंभीर थी। दो दिन पहले उसे संक्रमित पाया गया था और बच्चा वेंटिलेटर पर था। गुजरात में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 29 न‍ए मामले सामने आने के बाद कोविड-19 प्रभावित लोगों की संख्या 175 पहुंच गई है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

महाराष्ट्र में मरीजों की संख्या 1000 पार
मंगलवार को भी महाराष्ट्र में कोविड-19 के संक्रमित मामलो में तेजी से वृद्धि हुई है। प्रदेश में कुल 150 नए मामले आने के साथ ही राज्य में अभी तक वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 1,018 हो गयी है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र देश का पहला राज्य है जहां वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1,000 से ऊपर चली गयी है। राज्य में मंगलवार को कोविड-19 से 12 लोगों की मौत होने के साथ ही वायरस संक्रमण से प्रदेश मे मरने वालों की संख्या 64 पहुंच गयी है।

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 313
मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 57 नए मामले सामने आने के बाद प्रदेश में इस बीमारी की चपेट में आने वालों की तादाद बढ़कर 313 पर पहुंच गई है। अधिकारियों ने बताया कि प्रदेश की राजधानी भोपाल में पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा 24 मामले सामने आये हैं। इसी के साथ भोपाल में ऐसे मरीजों की संख्या बढ़कर 85 हो गई है, जिनमें चिकित्सकों सहित स्वास्थ्य विभाग के 40 कर्मचारी और एक नगर पुलिस अधीक्षक सहित 12 पुलिसकर्मी शामिल हैं।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close