Home Sliderखबरेदेशराज्य

देश में कोरोना पीड़ितों की संख्‍या 500 पार, 10 की मौत, मणिपुर में पहला मामला आया सामने

नई दिल्ली । देश में कोरोना पीड़ितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। भारत में कोरोना वायरस से पीड़ितों का आंकड़ा 500 पार कर गया है। मंगलवार को मणिपुर में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया है। भारत में अब तक कोरोना के 504 मामले सामने आ चुके हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए इंडियन काउंसिल फॉर मेडिकल रिसर्च (ICMR) ने कोरोना वायरस के टेस्ट के लिए भारत में निर्मित पहली टेस्ट किट को मंजूरी दे दी है। आईसीएमआर ने पुणे की फर्म मायलैब को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई है। कंपनी ने दावा किया है कि वह एक सप्ताह में ही एक लाख किट तैयार कर लेगा। वहीं एक किट से 100 लोगों की जांच की जा सकेगी।

लॉकडाउन तोड़ा तो होगी कार्रवाई
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लॉकडाउन तोड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने 16 जिलों के डीएम व एसपी के साथ विडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर लॉकडाउन को प्रभावी तरीके से लागू करवाने का निर्देश दिया है। कोई भी शख्स बेवजह घर से बाहर मिला तो उसके खिलाफ धारा 188 और 271 के तहत कार्रवाई होगी। पुलिस केस दर्ज कर जेल भेजेगी।

एक बाइक पर दो लोग नहीं चल सकेंगे
उत्तर प्रदेश पुलिस एक बाइक पर दो लोगों के चलने पर भी कार्रवाई कर रही है। कार में भी दो लोगों को ही चलने की अनुमति होगी। एक व्यक्ति कार की ड्राइविंग सीट पर होगा और दूसरे को पीछे बैठना होगा। कोई अनावश्यक रूप से घूमता मिला तो उसकी गाड़ी सीज कर दी जाएगी।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close