Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

जून ट्रांसफर विंडो को स्थगित कर सकता है एआईएफएफ

नई दिल्ली। कोरोनोवायरस महामारी के कारण अखिल भारतीय फुटबॉल संघ (एआईएफएफ) जून ट्रांसफर विंडो को स्थगित कर सकता है। सामान्य परिस्थितियों में, भारतीय ट्रांसफर विंडो 09 जून को खुलती है और 31 अगस्त को समाप्त होती है। इसके अलावा एआईएफएफ जनवरी ट्रांसफर विंडो को भी स्थगित कर सकता है,हालांकि अभी उसमें काफी समय बाकी है।

कोरोना वायरस के कारण दुनिया भर में सभी खेल गतिविधियां रुक गई है और अब तक, यह भी निश्चित नहीं है कि आई-लीग और इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सीज़न कब शुरू होंगे।

यूरोपीय ट्रांसफर विंडो के साथ-साथ शीर्ष यूरोपियन लीगों के बारे में भी यह कहा जा रहा है कि 2019-20 सीज़न को रद्द किया जा सकता है।

फीफा ने पहले ही कहा है कि कोरोनोवायरस महामारी के कारण वह सदस्य संघों को अपनी ट्रांसफर विंडो को बदलने की अनुमति देगा। फीफा ने एक बयान में कहा, “फीफा लचीला होगा और संबंधित ट्रांसफर विंडो को स्थानांतरित करने की अनुमति देगा,जिससे उन्हें पुराने सत्र के अंत और नए सत्र की शुरुआत के बीच मौका मिल सकें।”

उल्लेखनीय है कि एआईएफएफ ने इस वर्ष 15 मार्च से सभी फुटबॉल गतिविधियों को निलंबित कर दिया था। जबकि एआईएफएफ ने केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के एक निर्देश के अनुसार आई-लीग, आई-लीग 2 डिविजन, युवा लीग और राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं को रोक दिया है। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close