Home Sliderखबरेजम्मूदेश

कश्मीर घाटी की सड़कों पर दौगुनी संख्या में दौड़ रहे वाहन

श्रीनगर । कश्मीर घाटी में धीरे धीरे सामान्य जनजीवन पटरी पर लौट रहा है। सोमवार को कश्मीर घाटी में दिन में अब कहीं कोई पाबंदी नहीं है। नीजि वाहन सड़कों पर दौगुनी संख्या में दौड़ रहे हैं। दुकानदार अब पहले से अधिक समय के लिए सुबह-शाम अपनी दुकानें खोल रहे हैं और लोग भी बिना किसी ड़र के खरीदारी करते नज़र आ रहे हैं। इस दौरान घाटी के सभी संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है।

सोमवार को कश्मीर घाटी के ज्यादातर इलाकों में अब दिन में कोई पाबंधियां नही हैं। लोगों को कहीं भी आने-जाने की खुली छूट दी गई है। इस दौरान सुबह-शाम छोटी से लेकर बड़ी दुकानें खुल रही हैं। रेहड़ी-फड़ी वाले व जमीन पर सामान लगाकर बेचने वाले अपना सामान लेकर लोगों को बुलाते हुए दिखाई दे रहें हैं। रोज़ाना की तरहं सेब की मंडियां भी लग रही हैं। वहीं लोग भी बिना किसी डर के अपने घरों से बाहर निकल अपनी जरूरत का खरीदते नजर आए। प्रशासन द्वारा जल्द ही श्रीनगर समेत कुछ और कस्बों में मोबाइल सेवा बहाल कर दी जाएगी। इस सबके बावजूद जम्मू कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सेवा अभी भी बंद है लेकिन कश्मीर घाटी के सभी जिलों में लैंडलाइन फोन सेवा बहाल है।

इसके अलावा राज्य प्रशासन द्वारा टीआरसी के कैफे में छह टर्मिनल पर इंटरनेट सेवा खास कर छात्रों के लिए शुरू की गई है। यह सेवा सुबह आठ बजे से रात नौ बज़े तक उपलब्ध है ताकि छात्र अपने नौकरी के लिए फार्म व अन्य जानकारी इससे ले सकें और उन्हें किसी परेशानी का सामना न करना पड़े। इसी बीच सभी संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है। एजेंसी हिस

Tags

Related Articles

Back to top button
Close