Home Sliderखबरेबिज़नेस

लॉकडाउन के 27वां दिन, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में नहीं हुआ कोई बदलाव

नई दिल्ली. कोरोना का कहर देश में अब पहले के मुकाबले कम होता नजर आ रहा है. कोरोना के कहर को कम करने के लिए सरकार ने देशभर में 3 मई तक के लिए लॉकडाउन लगा रखा है. जिसकी वजह से लगभग हर चीज ठप है. जिसकी वजह से ही पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भी कोई बदलाव नहीं हो रहा है.

लॉकडाउन के चलते केवल जरूरी काम के लिए ही लोग बाहर निकल रहे हैं. सड़कों पर वाहनों की आवाजही काफी कम हो गई है। जिसकी वजह से तेल की मांग में बड़ी गिरावट आई है.

मार्च महीने में पेट्रोल की मांग में तकरीबन 20 फीसदी की गिरावट आई है. हालांकि आज 20 अप्रैल से कुछ ढील दी गई है, जिससे गाड़ियों की आवाजाही शुरू हो जाएगी.

पेट्रोल की दरें –

सोमवार यानी आज 20 अप्रैल को एक बार फिर से देश को चारों बड़े शहरों में पेट्रोल और डीजल के दाम कल वालें ही हैं. दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 69.59 रुपये प्रति है. जबकि मुंबई में पेट्रोल 76.31 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है. वहीं कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल 73.30 और चेन्नई में पेट्रोल 72.28 रुपए प्रति लीटर पर है.

डीजल की नई दरें.

अब बात अगर डीजल की नई दरों की जाये तो पेट्रोल की ही तरह आज डीजल के भी दाम स्थिर हैं. दिल्ली में एक लीटर डीजल 62.29 रुपये प्रति लीटर है, मुंबई में डीजल के दाम 66.21 रुपये प्रति लीटर है.

अब नजर अगर अन्य दो महानगरों पर डाली जाये तो कोलकाता और चेन्नई में भी पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है। कोलकाता में एक लीटर डीजल के दाम 65.62 रुपये प्रति लीटर है। जबकि चेन्नई में डीजल के दाम 65.71रुपये प्रति लीटर है. (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close