Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रविधानसभा चुनाव

महाराष्ट्र विस चुनाव : कांग्रेस-राकांपा गठबंधन में शामिल हुई सपा

मुंबई । कांग्रेस-राकांपा गठबंधन में समाजवादी पार्टी (सपा) भी शामिल हो गई है। सीट बंटवारे में सम्मानजनक हिस्सेदारी को लेकर नाराज चल रहे सपा प्रदेश अध्यक्ष अबू आसिम आजमी आखिरकार गठबंधन में शामिल होने पर सहमत हो गए हैं। यह जानकारी बुधवार को कांग्रेस-राकांपा की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी गयी। इस अवसर पर आजमी भी उपस्थित थे।

पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण और राकांपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता नवाब मलिक ने संयुक्त रूप से बताया कि सपा गठबंधन में शामिल हो गई है। सपा को तीन सीट देने पर सहमति बनी है। अन्य सीटों को लेकर राकांपा और अन्य सहयोगी दलों के साथ बातचीत चल रही है। शीघ्र सहयोगी दलों के साथ हुए सीट बंटवारे की घोषणा कर दी जाएगी।

भाजपा-शिवसेना के बागियों का इंतजार करने की अटकलों को खारिज करते हुए चव्हाण ने कहा कि संगठन में उम्मीदवारों की कमी नहीं है। कांग्रेस ने 103 उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। सहयोगी दल भी जल्द अपने-अपने उम्मीदवार घोषित कर देंगे।

सपा प्रदेश अध्यक्ष आजमी ने कहा कि हमें शिवाजी-मानखुर्द, भिवंडी (ईस्ट) और औरंगाबाद(ईस्ट) सीटें देने का वादा किया गया है। हमें विश्वास है कि कांग्रेस अपने वादे पर कायम रहेगी। पिछले चुनाव की भांति इस बार कांग्रेस अपने वादे से नहीं मुकरेगी। कांग्रेस में फैसले दिल्ली हाईकमान करता है। वर्ष 2104 के चुनाव में कांग्रेस अपने वादे से पलट गई, जिसके कारण हमने अलग चुनाव लड़ा। सपा की कोशिश है कि समान विचारधारा वाली पार्टियों के साथ मिलकर भाजपा-शिवसेना को सत्ता में आने से रोका जाए।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close