खबरेमध्यप्रदेशमहाराष्ट्रराज्य

MP- नर्मदा नदी में गिरी एसटी बस , 13 की मौत ,एकनाथ शिंदे ने मृतको के परिवार को 10 लाख रुपये देने का किया एलान

इंदौर से महाराष्ट्र की ओर जा रही यात्रीयो से भरी बस

केशव भूमि नेटवर्क / MP : मध्यप्रदेश के धार जिले के खलघाट से एक बड़ा हादसा सामने आया है. यहां करीब 50 यात्रियों से भरी महाराष्ट्र परिवहन की एक बस नर्मदा नदी में गिरने से इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई है.15 लोगों को बचाया जा चुका है। जबकि करीब 25 से 27 लोग लापता बताए जा रहे हैं.

देखें वीडियो ….

यह  हादसा आज सुबह पौने 10 बजे का बताया जा रहा है. बस में महिलाओं और बच्चों समेत 50 से ज्यादा लोग सवार थे। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है की यह बस इंदौर से पुणे जा रही थी . वही  नदी में गिरने वाली बस महाराष्ट्र राज्य परिवहन निगम की है, जिसे एसटी भी कहा जाता है। बस सुबह इंदौर से पुणे के लिए रवाना हुई थी. हादसे से पहले खलघाट में बस ने 10 मिनट का ब्रेक लिया था. और जब वहा से बस निकली तो सुबह पौने 10 बजे आस पास  यह बस नर्मदा नदी में गिर गयी .

बताया जा रहा है की यह हादसा उस समय हुवा जब सामने से रॉन्ग साइड से आ रहे वाहन को बस चालक ने बचाने की कोशिश की , तो बस चालक का नियंत्रण खो गया,  और बस पुल की रैलिंग तोड़ती हुई  नदी में जा गिरी.

यह हादसा आगरा-मुंबई (एबी रोड) हाईवे पर स्तिथ खलघाट के पुराने पुल पर हुआ है। जिस संजय सेतु पुल से बस गिरी, वह दो जिलों धार और खरगोन की सीमा पर बना है। आधा हिस्सा खलघाट (धार) और आधा हिस्सा खलटाका (खरगोन) में आता है। यह रोड इंदौर और महाराष्ट्र को जोड़ता है। जिस जगह यह घटना हुयी है यह घटनास्थल इंदौर से 80 किलोमीटर दूरी पर  है।

अधिकतर  मृतक यात्री महाराष्ट्र के

मृतकों में ज्यादातर लोग महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से फोन पर बात की है। एमपी सीएम ने एकनाथ शिंदे को घटनास्थल पर चल रहे राहत और बचाव कार्य के बारे में जानकारी दी है। साथ ही कहा है कि सभी शवों को सम्मान के साथ महाराष्ट्र भेजा जाएगा।

एकनाथ शिंदे ने मृतको के परिवार को 10 लाख रुपये देने का किया एलान

महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने मध्य प्रदेश बस हादसे के मृतकों के परिजनों को दस लाख रुपये देने का ऐलान किया है। शिंदे ने जलगांव जिलाधिकारी को यह आदेश दिया है कि जो भी घायल हैं उन्हें उचित मेडिकल सहायता उपलब्ध करवाई जाये। इसलिए एमपी के जिला प्रशासन से लगातार संपर्क में रहें।

एकनाथ शिंदे ने अधिकारियों को यह भी आदेश दिया है कि शवों को बाहर निकालने के बाद सभी प्रक्रिया पूरी होते ही जल्द से जल्द परिजनों को सौंपा जाये। जलगांव जिला प्रशासन ने इस हादसे के मद्देनजर एक हेल्पलाइन नंबर भी शुरू किया है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close