खबरेदेशनई दिल्ली

NEET EXAM : छात्रों को मिली तीन प्रयासों से छूट, इस बार से माना जाएगा पहला प्रयास.

नई दिल्ली, 03 फरवरी= एमबीबीएस एवं बीडीएस में दाखिले के लिए केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड(सीबीएसई) द्वारा आगामी सात मई को देशभर में आयोजित की जाने वाली नेशनल एलिजिबलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट(नीट) के लिए आवेदन करने वाले छात्रों को बोर्ड ने बड़ी राहत दी है। बोर्ड ने नीट के लिए आवेदन करने वाले छात्रों के पुराने तीन प्रयासों की बाध्यता को समाप्त करते हुए उन्हें इस परीक्षा से तीन नये मौके देने का निर्णय किया है।

इस संबंध में सीबीएसई की प्रवक्ता रमा शर्मा ने बताया कि आगामी सात मई को होने वाली नीट परीक्षा के लिए 31 जनवरी को जारी अधिसूचना के अनुसार छात्रों के लिए तीन प्रयास तय किये थे,जिनके अनुसार यदि इस परीक्षा से पहले कोई अभ्यर्थी तीन बार नीट परीक्षा दे चुका है तो वह इस बार होने वाली परीक्षा के लिए एलिजिबल नहीं है। लेकिन सरकार ने आज मेडिकल कांउसिल की सलाह पर इस बाध्यता को समाप्त करने का निर्णय लिया जिसके अनुसार यह नीट परीक्षा छात्र का पहला मौका माना जाएगा।

रमा शर्मा ने कहा कि नये आवेदकों को आवेदन करने में कोई परेशानी नहीं होगी। तथा जो आवेदक आॅनलाइन मोड से आवेदन कर चुके हैं,उन छात्रों के आवेदन में बोर्ड आवश्यकतानुसार सुधार कर लेगा।

Related Articles

Back to top button
Close