Home Sliderखबरेबिज़नेस

नहीं बढ़ी पेट्रोल और डीजल की कीमतें, जानिए आज के ताजा भाव

नई दिल्ली। आज आखिरकार कई दिनों बाद आम जनता को राहत मिली है। तेल कंपनियों ने आज पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया है। जबकि कल डीजल की कीमतों में 17 पैसे की बढ़ोतरी देखने को मिली थी। इसी के साथ दिल्ली में डीजल की कीमत 81.52 रुपये के ऐतिहासिक स्तर पर पहुंच चुकी है. हालांकि, पेट्रोल की कीमतें काफी दिनों से जस की तस हैं।

आज दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 80.43 रुपये प्रति लीटर है। वहीं, डीजल की कीमत 81.52 रुपये प्रति लीटर है. आईओसीएल की वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत क्रमश: 82.10, 87.19 और 83.63 रुपये प्रति लीटर है। डीजल की बात करें, तो इन महानगरों में इसका दाम क्रमश: 76.67, 79.71 और 78.50 रुपये है।

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में यूं तो बीते जून महीने के अधिकतर दिन क्रूड आयल की कीमतों में नरमी का ही रुख रहा, लेकिन घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही थीं। अभी इंडियन बास्केट कच्चे तेल की कीमत 40 डॉलर प्रति बैरल के आसपास चल रही है. लेकिन पेट्रोल-डीजल की कीमतें पिछले महीने करीब-करीब बढ़ती ही रही।

इसी का असर है कि पिछले महीने डीजल की कीमत में 11.23 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। इतने दिनों में पेट्रोल का दाम भी 9.17 रुपये प्रति लीटर चढ़ गया। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close