Home Sliderखबरेपश्चिम बंगालराज्य

दूसरे देशों में फंसे केरल के लोगों को वापस लाने का प्रबंध करे केंद्र : अधीर रंजन

कोलकाता। मुर्शिदाबाद के बहरामपुर से सांसद और लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी लॉकडाउन की वजह से दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में फंसे केरल के मजदूरों को वापस लाने की मांग के समर्थन में उतरे हैं।

बुधवार को केरल के सांसदों ने प्रवासी मजदूरों को वापस लाने की मांग पर धरना दिया है। उन्हें समर्थन देने के लिए अधीर रंजन चौधरी ने भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इसमें भागीदारी की है। इस दौरान चौधरी ने कहा कि विदेशों में खासकर अरब में केरल के मजदूर बड़ी संख्या में रोजगार की तलाश में जाकर फंसे हुए हैं। ये ऐसे लोग हैं जो सुशिक्षित और प्रशिक्षित हैं। लॉकडाउन की वजह से दुनियाभर के विभिन्न देशों में जाकर फंस गए हैं। केंद्र सरकार को उनकी सुध लेनी चाहिए और इन मजदूरों को सुरक्षित वापस लाने की व्यवस्था हर हाल में होनी ही चाहिए।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर से अनुरोध किया कि दुनिया के दूसरे देशों में फंसे मजदूरों को सुरक्षित स्वदेश लौटाने की व्यवस्था प्राथमिकता के साथ की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत के जो लोग बाहर जाकर फंसे हैं उनके प्रति हमारी जिम्मेदारी है और उन्हें घर लौटाने के बजाय हम हाथ पर हाथ धरे बैठे नहीं रह सकते। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close