खबरेदेशनई दिल्ली

पानी भरने के झगड़े में पिता के बाद बेटे की भी मौत

नई दिल्ली (ईएमएस)। दिल्ली में एक बार फिर वजीरपुर औद्योगिक क्षेत्र में बीते महीने पानी भरने के झगड़े में दबंगों की पिटाई से 60 साल के बुजुर्गलालबहादुर की मौत के करीब 26 दिन बाद उसके नौजवान बेटे राहुल ने भी बुधवार रात अस्पताल में दम तोड़ दिया। वजीरपुर औद्योगिक क्षेत्र में 17 मार्च को पहले पानी भरने को लेकर हुए झगड़े में आरोपियों ने बुजुर्ग लालबहादुर की पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया था। साथ ही उनके 18 वर्षीय बेटे राहुल को जमकर मारा था।गंभीर हालत में उसे अस्पताल में भर्तीकराया गया था। लालबहादुर के एक अन्य बेटे रोहित ने बताया कि 17 मार्च को कुछ युवकों ने उनके पिता की पीट-पीट कर हत्या कर दी थी।

बीच-बचाव करने के लिए जब उनका भाई राहुल और अन्य सदस्य पहुंचे तो उन्हें भी नहीं बख्शा गया। राहुल को सीने में चोट लगी थी। इलाज कराने के कुछ दिन तक तो राहुल ठीक रहा, लेकिन बुधवार रात फिर से राहुल के सीने में दर्द होने लगा। परिजन पास के सरकारी अस्पताल में लेकर गए। उसके बाद बाड़ा हंिदूू राव अस्पताल लेकर पहुंचे।लेकिन, हालत गंभीर होने से परिजन निजी अस्पताल में लेकर जाने लगे, पर रास्ते में ही राहुल ने दम तोड़ दिया। रोहित ने कहा कि उन दो आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए, जो उनके पिता और भाई के मारपीट में शामिल थे। राहुल का डीटीसी में परिचालक के तौर पर चयन हो गया था, लेकिन अब वह दुनिया में ही नहीं है। रोहित ने सरकार से मुआवजा मांगा है।

– दो घंटे तक जाम लगाया

राहुल की मौत से गुस्साए परिजनों ने रिंग रोड से अशोक विहार आने वाले मार्ग को जाम कर दिया। दो घंटे तक इलाके में जाम लगा रहा। प्रदर्शनकारियों को शांत करने के लिए मौके पर भारी संख्या में पुलिसबल के साथ वरिष्ठ अधिकारी पहुंचे और उन्होंने उग्र प्रदर्शनकारियों को समझा-बुझा कर मामले को शांत किया। पीड़ित परिवार ने कहा कि वजीरपुर औद्योगिक क्षेत्र में पानी की किल्लत है। इलाके में जब भी टैंकर आता है तो लोग जल्दी पानी भरने के लिए दौड़ पड़ते हैं और पहले हम के चक्कर में अक्सर लड़ाई-झगड़ा हो जाता है।

Related Articles

Back to top button
Close