Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

व्यक्तिगत रूप से मैं टीकाकरण के विरोध में हूं : जोकोविक

लंदन। सर्बिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी और विश्व के नंबर एक नोवाक जोकोविक ने कहा है कि वह ‘व्यक्तिगत रूप से’ वैक्सीन (टीकाकरण) के विरोध में हैं और कोरोनावायरस महामारी के बीच यात्रा के दौरान वह इसे लेने के लिए किसी को मजबूर नहीं कना चाहते।

जोकोविक देश के खेल प्रशंसकों के साथ फेसबुक लाइव चैट के दौरान कहा कि व्यक्तिगत रूप से मैं टीकाकरण के विरोध में हूं और मैं यात्रा करने के योग्य होने के लिए किसी को वैक्सीन लेने के लिए मजबूर नहीं करना चाहता हूं।

जोकोविक ने कहा, ” लेकिन अगर इसे लेना अनिवार्य हो जाता है तो क्या होगा? मुझे इस पर एक निर्णय लेना होगा। इस मामले पर मेरे अपने विचार हैं और मुझे नहीं पता कि क्या ये विचार किसी समय बदलेगा या नहीं।”

उन्होंने कहा कि मान लो कि अगर, सीजन की शुरूआत जुलाई, अगस्त या सितंबर में फिर से शुरू होता है, हालांकि इसकी संभावना नहीं है तो मैं समझता हूं कि वैक्सीन लेना अनिवार्य बन जाएगा। लेकिन अभी तक कोई वैक्सीन नहीं है।”

दुनियाभर में जारी कोरोनावायरस महामारी के कारण सभी तरह की पेशेवर टेनिस गतिविधियां 13 जुलाई तक स्थगित है। कोरोना के कारण पूरी दुनिया में अब तक करीब लाखों लोगों की जान जा चुकी है। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close