Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

PM मोदी ने अजमेर शरीफ ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर भिजवाई चादर .

National. नई दिल्ली, 24 मार्च (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अजमेर शरीफ स्थित ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर चढ़ाने के लिए के लिए चादर भेजी है। उन्होंने केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री डॉ जितेन्द्र सिंह को चादर सौंपी।

Narendra-Modi-Khwaja-

ये भी पढ़े : गुजरात व राजस्थान के सांसदों से मोदी ने की चाय पर चर्चा, इस कार्यक्रम पर ध्यान  देने की दी सलाह.

प्रधानमंत्री की ओर से दोनों मंत्री अजमेर स्थित ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर जाकर चादर चढ़ाएंगे। इससे पहले मार्च, 2016 में प्रधानमंत्री ने खुद नई दिल्‍ली में ग्‍लोबल सूफी मीट में शिरकत करते हुए कहा था कि इस्‍लाम शांति का धर्म है’, मोदी ने कुरान का जिक्र किया था और सूफी परंपरा को सराहा था। उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में मुस्लिम समुदाय ने बीजेपी को भारी संख्‍या में समर्थन किया है, ऐसे में मोदी का यह कदम उसी भरोसे के धन्‍यवाद के प्रतीक के तौर पर देखा जा रहा है।

yogi-modi

यूपी में मुस्लिम इलाको में जित .

उत्तर प्रदेश में भाजपा ने अकेले 312 सीटें जीती हैं। इनमें मुरादाबाद नगर, देवबंद, नूरपुर, चांदपुर, नानपारा और नकुड़ जैसे कुछ ऐसे इलाके भी हैं जहां मुसलमान बड़ी संख्या में रहते हैं। राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि इन जैसी तमाम जगहों पर मुस्लिम मत समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) में बंट गए। हालांकि, फिर भी मुस्लिम प्रत्याशी मेरठ, कैराना, नजीबाबाद, मुरादाबाद ग्रामीण, संभल, रामपुर, स्वार-टांडा जैसे इलाकों में जीत हासिल करने में सफल रहे।

tin talak

तीन तलाक खत्‍म करने की दिशा में पहल.

नरेंद्र मोदी सरकार ने बड़े सुधार के तहत तीन तलाक की व्‍यवस्‍था को खत्‍म करने की दिशा में पहल की है।

बड़ी संख्‍या में मुस्लिम महिलाओं ने इसका समर्थन किया है। यूपी में रैलियों के दौरान मोदी लगातार तीन तलाक का मुद्दा उठाते रहे हैं। महोबा की एक रैली में उन्‍होंने कहा था, ”क्‍या एक व्‍यक्ति का फोन पर तीन बार तलाक कहना और एक मुस्लिम महिला का जीवन बर्बाद हो जाना सही है? इस मुद्दे पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।”

मुस्लिम लड़की को मिली MBA में एडमिशन .

इसी सप्‍ताह खबर आई थी कि पीएम मोदी के हस्‍तक्षेप की वजह से कर्नाटक के मंड्या जिले में रहने वाली मुस्लिम लड़की को अपनी आगे की पढ़ाई पूरी करने का मौका मिल पाया है। MBA की छात्रा बीबी सारा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा था और अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए वित्तीय सहायता की मांग की थी। 10 दिन के भीतर ही PMO द्वारा जवाब आया जिसमें लड़की को एजुकेशन लोन मिल जाने की बात कही गई थी।

Related Articles

Back to top button
Close