Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

पीएम मोदी थाईलैंड की तीन दिवसीय यात्रा पर रवाना

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को दक्षिण पूर्व एशियाई देश थाईलैंड की तीन दिवसीय यात्रा पर रवाना हो गए। वह दक्षिण पूर्वी एशियाई देशों के संगठन (आसियान) के शिखर सम्मेलन और पूर्वी एशिया और क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक साझेदारी (आरसीईपी) की बैठक में भी शामिल होंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने ट्वीट कर इस दौरे को भारत की एक्ट ईस्ट पालिसी का महत्वपूर्ण हिस्सा बताते हुए कहा, प्रधानमंत्री आसियान से संबंधित विभिन्न शिखर सम्मेलनों और बैठकों में हिस्सा लेने के लिए बैंकॉक रवाना। ये बैठकें भारत की एक्ट ईस्ट पालिसी का प्रमुख भाग हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने भी एक के बाद एक कई ट्वीट कर अपने थाईलेंड प्रवास के कार्यक्रम की जानकारी साझा की। उन्होंने कहा, बैंकॉक में, विश्व के अनेक नेताओं के साथ महत्वपूर्ण द्विपक्षीय और वैश्विक मुद्दों पर चर्चा होगी। भारत आसियान देशों के साथ संबंधों में सुधार के लिए उत्सुक है। पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन भारत-प्रशांत क्षेत्र के लिए हमारी दृष्टि को स्पष्ट करता है।

मोदी ने कहा वह शानिवार को भारतीय समयानुसार सायं छह बजे भारतीय समुदाय से मुखातिब होंगे। उन्होंने कहा भारतीय प्रवासियों के साथ जुड़ना एक ऐसी चीज है जिसका मैं हमेशा इंतजार करता हूं। अंतरराष्ट्रीय समय के अनुसार, बैंकाक में आज शाम 6 बजे मैं थाईलैंड में स्थित भारतीय समुदाय के साथ बातचीत करूंगा। उनका थाईलैंड के लिए विभिन्न क्षेत्रों में विशेष योगदान है। एजेंसी हिस

Tags

Related Articles

Back to top button
Close