खबरे

PWD मंत्री एकनाथ शिंदे के आश्वासन के बाद सामाजिक कार्यकर्त्ता निलेश सांबरे ने अनशन तोडा .

केशव भूमि नेटवर्क = पालघर जिला में स्तिथ मनोर -भिवंडी  हाइवे  की खस्ता हालत और  अधूरा सड़क निर्माण व अन्य मांगो को लेकर अपने सहयोगियों के साथ अनशन पर बैठे सामाजिक कार्यकर्त्ता नीलेश सांबरे व उनके सहयोगियों ने मंगलवार को पीडब्लूडी मंत्री एकनाथ शिंदे औए अधिकारियो के आश्वाशन के बाद अनशन तोडा .

सामाजिक कार्यकर्त्ता नीलेश सांबरे इन मांगो को लेकर जैसे मनोर -भिवंडी  हाइवे  की खस्ता हालत और अधूरा सड़क निर्माण के कारण आये दिन हो रहे एक्सीडेंट, सड़क निर्माण में जिन किसानो की जमीन गयी है और वह अभी तक मुवाबजा से बंचित है उन किसानो को तुरंत मुवाबजा दिया जाय , सडक हादसे में मरने वालो के परिवार वालो को करीब 25 लाख मुवाबजा दिया जाय , घायलों को 10 लाख , इस सड़क को बनाने वाली कंपनी सुप्रीम इन्फ्रा प्रा.लि. और कुछ अधिकारियो की मिली भगत से सडक निर्माण काम में हुए सैकड़ो करोड़ रूपये का भ्रष्टाचार  जाँच करके कंपनी और अधिकारियो पर जल्द से जल्द कार्यवाई की जाय . सडक बनाने वाली कम्पनी द्वारा डुबाए गए करोडो रूपये की रॉयल्टी तुरंत वसूल की जाय . इस सडक पर महाड जैसी घटना न हो इस धोखा दायक सभी पुल को तुरंत बनाया जाय . सडक में खड़े बिजली के खम्भों को जल्द से जल्द सिफ्ट किया जाय ऐसी कई मांगो को लेकर सोमवार से पालघर हुत्तामा स्तंभ (पांच बत्ती) पर अनशन पर बैठे थे . जिसके लिए स्थानिक निवासियों व छात्रो ने हजारो की संख्या में जमा होकर इस आंदोलन को अपना समर्थन  दिया और मंगलवार करीब 7 वजे एक कैंडिल मार्च निकाल कर सडक दुर्घटना में मरे हुए लोगो को श्रधांजलि देते हुए सरकार को सदबुद्धि   देने की प्राथना भी की . और पालघर कलेक्टर ऑफिस तक एक मूक मोर्चा भी निकाला .

लोगो की तीव्र नाराजगी  और इस आंदोलन को मिल रहे जन समर्थन को देखते हुए पीडब्लूडी मंत्री एकनाथ शिंदे ने फोन के माध्यम से दोषियों पर जल्द से जल्द करवाई करने का आश्वाशन देते हुए इस अनशन को तोड़ने की अपील की , साथ ही मंगलवार को पालघर जिला के होम डिप्टी कलेक्टर राजेश काटकर पालघर के तहसीलदार महेश सागर ,सुरेन्द्र नवले व पीडब्लूडी के अधिकरियो ने इनकी एक मांग को छोड़ कर सभी मांगो पर 6 महीने में कार्यवाई करने का लिखित आश्वाशन देने के बाद सभी लोगो ने अनशन तोड़ दिया .

यह अनशन पालघर जिला में चर्चा का विषय बना हुआ था . वही बिधायक हितेंद्र ठाकुर ,विलास तरे ,पालघर के शिवसेना के विधायक अमित घोडा ,पूर्व सांसद बलिराम जाधव ,बविआ पालघर तालुका अध्यक्ष प्रशांत पाटिल ,पालघर की नगराध्यक्ष प्रियंका पाटील,कांग्रेश के नेता केदार काले ,पालघर शहर अध्यक्ष  शैलेश ठाकुर कांग्रेस आय , अमरसिंह ठाकुर ,संदीप मेने व अन्य सांसद ,विधायको ,बिभिन्न संस्थाओ के पदाधिकरियो और सभी पार्टी के नेतावो ने इस आन्दोलन को अपना -अपना समर्थन दिया .

मनोर -भिवंडी हाइवे की खस्ता हालत की मुख्यमंत्री से करेगे शिकायत -सांसद चिंतामण वनगा ……….

Related Articles

Back to top button
Close