Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

रवि शास्त्री ने लोगों से घर पर रहकर कोरोनो को हराने का किया आग्रह

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने बुधवार को लोगों से घर पर रहकर और सामाजिक दूरी बनाए रखते हुए कोरोनोवायरस को हरा देने का आग्रह किया.उन्होंने लोगों से इस बीमारी का मुकाबला करने और मानवता का विश्व कप जीतने को कहा।

शास्त्री ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट साझा किया जिसमें उन्होंने कोरोना वायरस महामारी की गंभीरता के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए क्रिकेट का उदाहरण दिया।

शास्त्री ने वीडियो में कहा, जैसा कि आपको पता होगा, खेल आपको जीवन के ऐसे सबक सिखाते हैं, जिन्हें आप अपने जीवन के बाकी हिस्सों में आगे बढ़ाने के लिए लागू कर सकते हैं.आज कोरोना वायरस ने हमें एक ऐसी स्थिति में ला खड़ा किया है, जहां हम अपनी पीठ दीवार पर टिका लेते हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि कोरोना से मुकाबला विश्व कप का पीछा करने जैसा है जहाँ आप अपना सब कुछ इसे जीतने की कोशिश में लगा देते हैं.कोरोना सभी विश्व कपों की माँ है जहाँ केवल ग्यारह नहीं बल्कि 1.4 बिलियन खेल रहे हैं।

शास्त्री ने कहा, “खेल के मैदान में और प्रतिस्पर्धा करते हुए.हम इसे जीत सकते हैं.इसके लिए, हमें मूल बातें देखनी होगी.आप अपने प्रधानमंत्री की बात सुनें और उसका पालन करें।”

उन्होंने कहा, “आपको उन आदेशों का पालन करना होगा जो केंद्र, राज्य या डॉक्टर द्वारा दिये जाते हैं.खासकर उन दो आदेशों का जो हैं, घर पर रहना और सामाजिक दूरी को बनाए रखना.यह आसान नहीं है, लेकिन इस वायरस को हराने के के लिए आपको ये करना होगा.चलो दोस्तो! इसे साथ मिलकर करतें हैं.हमें 1.4 बिलियन आबादी के बल पर इस कोरोना को हराकर मानवता के विश्व कप को जीतना है।”

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 1,076 नए मामले आए हैं, इसी के साथ भारत में कोरोनोवायरस मामलों की संख्या बढ़कर 11,439 हो गई है.जिसमें कुल 9,756 मामले सक्रिय हैं जबकि 1,306 मरीज ठीक हो चुके हैं.पिछले 24 घंटों में 38 नई मौतों के साथ, मरने वालों की संख्या 377 हो गई है। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close