खबरेबिहारराज्य

SPG ने रोक दिया था PM को रिसीव करने जा रहे CM को, लाल-पीले हो गये थे नीतीश कुमार

पटना, सनाउल हक़ चंचल-

पटना। पटना एयरपोर्ट पर शनिवार 14 अक्‍तूबर को बड़ा तमाशा हो गया था . मुख्‍य मंत्री नीतीश कुमार बेहद गुस्‍से में आ गये थे . बिहार पुलिस के टॉप आफिसर्स को भी सांप सूंघ गया था . यह तमाशा पटना एयरपोर्ट पर प्रधान मंत्री नरेन्‍द्र मोदी के विमान के लैंड करने के ठीक पहले हुआ था . बड़ी मुश्किल से मामला जल्‍दी में किसी तरीके से निपटा था . अब यह मामला बिहार की ओर से आगे बढ़ सकता है .

दरअसल,प्रधान मंत्री नरेन्‍द्र मोदी की सुरक्षा का दायित्‍व एसपीजी (स्‍पेशल प्रोटेक्‍शन ग्रुप) उठाती है . सुरक्षा के कई घेरे होते हैं . प्रधान मंत्री के विजिट के पहले ही एसपीजी कार्यक्रम वाले शहर में पहुंच जाती है . पटना में भी एसपीजी का कई दिनों से डेरा था . तय कार्यक्रम के मुताबिक पटना एयरपोर्ट पर प्रधान मंत्री नरेन्‍द्र मोदी के लैंड करने के बाद राज्‍यपाल,मुख्‍य मंत्री समेत अन्‍य नामित लोगों को रिसीव करना था .

मुख्‍य मंत्री नीतीश कुमार समय से पहले पटना एयरपोर्ट पहुंच गये थे . वे वीवीआईपी लाउंज में पीएम के फ्लाइट की लैंडिंग का इंतजार कर रहे थे . जब फ्लाइट लैंड करने को हुई तो Tarmac पर जाने को नीतीश कुमार लाउंज से निकल कार में बैठे . नियम से मुख्‍य मंत्री की कार Tarmac तक जाती है . पर एसपीजी ने नीतीश कुमार की कार को आगे जाने से रोक दिया . पास मांगा जाने लगा . मुख्‍य मंत्री को कार में बैठे देख भी एसपीजी के अधिकारी कुछ सुनने को तैयार नहीं थे .

इस तमाशे को देख कार में बैठे नीतीश कुमार बेहद गुस्‍से में दिख रहे थे . बिहार पुलिस के अधिकारी तो अवाक् थे . फिर किसी तरीके से तुरंत एसपीजी के दिल्‍ली स्थित हेडक्‍वार्टर को संपर्क किया गया . तब मामला सलटा और मुख्‍य मंत्री रिसीव करने को आगे गये . रेड रोज देकर नरेन्‍द्र मोदी का नीतीश कुमार ने स्‍वागत किया . फिर सबसे पहले निकले,क्‍योंकि उन्‍हें पटना यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम स्‍थल पर पहले पहुंचकर राज्‍यपाल और प्रधान मंत्री को रिसीव करना था .

Related Articles

Back to top button
Close