Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

टेस्ट रैकिंग में तीसरे नंबर पर पहुंचना लाबुशाने की योग्यता को दर्शाता है : मैकडोनाल्ड

लंदन। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के सहायक कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने मध्य क्रम के युवा बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने की प्रशंसा करते हुए कहा कि टेस्ट रैकिंग में तीसरे नंबर पर पहुंचना उनकी योग्यता को दर्शाता है।

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट श्रृंखला के दौरान 896 रन बनाने के बाद लाबुशाने ने यह उपलब्धि हासिल की। लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में पिछले साल के दूसरे एशेज टेस्ट के दौरान स्टीव स्मिथ के स्थान पर एक विकल्प के रूप में उन्हें टीम में शामिल किया गया था, इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

डोनाल्ड ने कहा, “मैंने राज्य स्तर पर काफी हद तक उन्हें कोचिंग दी है और जिस स्तर पर वह खेलने में सक्षम हैं, वैसा लंबे समय तक देखने को नहीं मिलेगा।”

उन्होंने कहा कि लाबुशाने ने अपनी योग्यता को अच्छी तरह से दुनिया के सामने लाया। जिस तरह से उन्होंने टेस्ट रैंकिंग में तीसरा स्थान हासिल किया, उससे मै आश्चर्य चकित हो गया।

25 वर्षीय इस खिलाड़ी को 2019 आईसीसी मेन्स इमर्जिंग क्रिकेटर के रूप में नामित किया गया था। उन्हें विजडन द्वारा हाल ही में फाइव क्रिकेटर्स ऑफ द ईयर के रूप में भी चुना गया था।

डोनाल्ड का मानना है कि लाबुशाने 2023 के लिए ऑस्ट्रेलियाई विश्व कप टीम में शामिल होंगे क्योंकि वह सभी परिस्थितियों और प्रत्येक गेंदबाजी आक्रमण को खेलने की क्षमता रखते हैं।

उन्होंने कहा कि वह मध्य क्रम में 50 ओवर के खेल में बेहतरीन बल्लेबाज हैं, वह और स्टीव स्मिथ स्पिन के बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। इसलिए 2023 में होने वाले विश्व कप के लिए वह ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा होंगे। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close