खबरेमहाराष्ट्रराज्य

पालघर जिला : बोईसर रेलवे स्टेशन पर यात्रियो ने किया जमकर हंगामा , 2 घंटे ट्रेन रही ठप्प

पालघर केशव भूमि नेटवर्क (29 जनवरी) : पालघर जिला के बोईसर रेलवे स्टेशन पर सोमवार को रेल यात्रियों ने खूब हंगामा किया जिसके कारण वेस्टर्न रेलवे में भुज एक्सप्रेस के साथ कई ट्रेने करीब 2 घंटे तक ठप्प रही .

palghar train khabar photo (5)

 बताया जा रहा है की सोमवार को बांद्रा और गुजरात के भुज के बीच चलने वाली बांद्रा भुज एक्सप्रेस हमेशा की तरह भुज से चल कर बांद्रा आ रही थी उसी दरमियान सूरत में स्लीपर क्लास एस-2 में सीट पर बैठने को लेकर पास धारको से इस ट्रेन में सफ़र कर रहे एक जोड़े से काफी विवाद हो गया जिसके बाद रेल यात्रियों ने वापी समेत कई रेल स्टेशनों पर इसकी शिकायत की साथ ही गार्ड के पास मौजूद शिकायत पुस्तिका में भी शिकायत की लेकिन शिकायत के बाद भी आरपीएफ और जीआरपी का कोई सुरक्षा कर्मी डब्बे के अंदर नहीं आया .जिसके कारण इन यात्रियों का गुस्सा सातवे आसमान पर चला गया .

palghar train khabar photo (4) (1)

जैसे ही यह ट्रेन बोईसर स्टेशन पर रुकी तो एस2 ,9 व अन्य डब्बे के रेल यात्रियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया .हंगामे को देखते हुए बोईसर में स्टेशन मास्टर एम एल भाटी साथ ही आरपीएफ ,जीआरपी और बोईसर शहर के पुलिस अधिकारी और कर्मचारी घटना स्थल पर पहुंचकर हंगामा कर रहे रेल यात्रियों को काफी समझाने की कोशिश की , लेकिन यात्री कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे .उनका कहना था की इस ट्रेन में जो लोकल लोग चढ़ते वह हमारे साथ मार पीट करते है .

palghar train khabar photo (2)

यह भी पढ़े : मंत्रालय के सामने आत्महत्या की कोशिश करने वाले 80 वर्षीय वृद्ध किसान की मौत , परिवार ने शव लेने से किया इंकार

जब तक रेलवे का कोई वरिष्ठ अधिकारी नही आता या हमे रेलवे की तरफ से हमारी सुरक्षा को लेकर कोई लिखित आश्वासन नही मिलता तभी तक हम ट्रेन को नही जाने देंगे. इस दौरान जैसे ट्रेन को शुरू करने की कोशिश की जाती  रेल यात्री ट्रेन की चैन खिंच कर उसे रोक देते यह हाई बोल्टेज ड्रामा करीब दो घंटे तक चलते रहा जिसके कारण वेस्टर्न रेलवे में करीब 2 घंटे तक ट्रेन की अवाजाही ठप्प रही .पुलिस अधिकारियो से दोषियों पर कार्यवाई करने के लिए आश्वासन मिलने के बाद किसी तरह ट्रेन शुरू हुई.हालांकि इस दौरान पुलिस अधिकारियों को काफी मस्कत करनी पड़ी.

palghar train khabar photo (3)

 जिसके बाद आरपीएफ और जीआरपी के अधिकारियो ने जानकारी देते हुए बताया की इस मामले में हमने चैन पुलिंग व अन्य मामले दर्ज किये है और जल्द ही दोषियों को ढूढ़ कर उन पर कार्यवाई की जायेगी .

Related Articles

Back to top button
Close