Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

विलफुल डिफाल्टर्स को लेकर राहुल फिर हमलावर

कहा- बैंकिंग सिस्टम साफ करने की वजह से गयी उर्जित पटेल की नौकरी

नई दिल्ली। चीन के साथ सीमा विवाद और कोरोना संकट को लेकर केंद्र सरकार पर हमलावर रहे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अब बैंकिंग प्रणाली और विलफुल डिफाल्टर के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया है कि बैंकिग व्यवस्था को साफ करने का प्रयास किया गया, इसलिए आरबीआई के पूर्व गवर्नर उर्जित पटेल की नौकरी चली गई।

राहुल गांधी ने मंगलवार को ट्विटर पर आरबीआई के पूर्व गवर्नर से जुड़ी एक खबर को शेयर करते हुए कहा, “बैंकिंग प्रणाली को साफ-सुथरा करने के प्रयास किया, इसलिए उन्हें अपनी नौकरी गंवानी पड़ी… क्यों? प्रधानमंत्री नहीं चाहते थे कि वे विल्फुल डिफाल्टरों पर कोई कदम उठाएं।”

इससे पहले भी राहुल गांधी ने बैंक से कर्ज लेकर उसे चुकता नहीं करने वालो पर कार्रवाई नहीं किये जाने को लेकर मोदी सरकार को घेरा था। एक आरटीआई के हवाले से कांग्रेस ने विलफुल डिफाल्टर को लेकर जवाब मांगा था। तब आरबीआई ने स्वीकार किया था कि उसने 50 विलफुल डिफॉल्टर्स के 68,607 करोड़ की बड़ी रकम बट्टा खाते में डाल दी है। वहीं इसी साल मार्च महीने में राहुल गांधी ने लोकसभा में बैंकिंग धोखाधड़ी का मुद्दा उठाते हुए 50 सबसे बड़े विलफुल डिफॉल्टर्स का नाम बताने के लिए कहा था।(एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close