Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेराज्य

UP : गरीबों को दिये जाएंगे दो लाख मकान : योगी

लखनऊ, 29 जून : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार को जियामऊ पूर्व माध्यमिक विद्यालय के परिसर में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने मॉडल आवास का निरीक्षण किया। डूडा और सूडा द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दो मॉडल के मकान बनाये गये थे। इसमें से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूडा द्वारा बनाये गये टू-वीएचके के माडल को पसंद किया। 

इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रथम चरण में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत प्रदेश में दो लाख मकान बनवाकर गरीबों को दिये जायेंगे। आवास की लागत सात लाख रुपये तक आएगी। इसमें 2.5 लाख रुपये तक की सब्सिडी सरकार वहन करेगी।

जुलाई में लखनऊ मेट्रो का कमर्शियल रन होगा शुरू !

सूडा के निदेशक शैलेंद्र सिंह ने हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि सूडा द्वारा प्रदेश के छोटे शहरों में पहले प्राथमिकता के आधार पर मकान बनवायेगी। ताकि वहां से पलायन रूके। उन्होंने बताया कि बड़े शहरों जैसे लखनऊ में नक्शा पास कराने की भी दिक्कतें रहती हैं, इसीलिए छोटे महानगरों में पहले आवास बनाकर गरीबों को दिये जायेंगे। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 40 हजार मकान बनने शुरू हो गये हैं। उन्होंने यह भी बताया कि जिसके पास जमीन और और अगर वह अपना कुछ पैसा लगवाकर विस्तार कराना चाहता है तो वह करवा सकता है इसमें रोक नहीं है। 

Related Articles

Back to top button
Close