Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेराज्य

UP : दो बहनों ने आपस में रचाई शादी, सोशल मीडिया पर फोटो हुई वायरल

नई दिल्ली (4 जुलाई): उत्तर प्रदेश के वाराणसी से मंगलवार को दो युवतियों द्वारा आपस में शादी करने का मामला सामने आया है । इन दोनों युवतियों ने शहर के रोहनियां इलाके के एक मंदिर में आपस में विवाह की रस्मों को पूरा किया और फिर एक साथ वापस चली गई।

मंगलवार दोपहर हुए इस पूरे घटनाक्रम की तस्वीरें बाद में सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं जिसके कारण यह मामला दिन भर चर्चा का विषय बना रहा। इस वीडियो में दो लडकियां आपस में शादी करती नज़र आ रही हैं। इन लोगों ने एक दूसरे को जयमाला भी पहनाई।

दोनों लड़कियां शादी का लाल जोड़ा पहने हुई थीं, हाथों में नई नवेली दुल्हन की तरह चूड़ियां थीं और माथे पर सिन्दूर भी लगा था। मंदिर में शादी के वक्त स्थानीय लोग जुट गए, उनमे से कइयों ने इनका वीडियो भी बनाया.

वही वीडियो और फोटो वायरल हो रहा है। जानकारी के अनुसार, जिले के रोहनियां इलाके मे स्थित धागड़बीर हनुमान मंदिर में मंगलवार दोपहर दो युवतियां जींस और टीशर्ट पहने पहुंचीं. दोनों पहले काफी देर तक मंदिर परिसर में ही बैठी रहीं। इसके बाद इन्होंने मंदिर के पुजारी से गुजारिश की कि वो उन दोनों का विवाह करा दें।

पुजारी पहले तो इसके लिए राजी नहीं हुए, लेकिन फिर बार-बार दबाव बनाने पर उन्होंने इसके लिए हामी भर दी। इसके बाद शादी की रस्म शुरू हुई और फिर दोनों ने एक दूसरे को माला पहनाकर जयमाल की रस्म पूरी की। इसके बाद दोनों में से एक युवती ने दूसरी को मंगलसूत्र पहनाया और फिर सिंदूर लगाने की रस्म पूरी की.

विवाह का कार्यक्रम पूरा होने के बाद दोनों युवतियां वापस चली गईं। हालांकि बाद में सोशल मीडिया पर इस अनोखी शादी का विडियो और तस्वीर वायरल होने के बाद सारे दिन यह घटनाक्रम चर्चा का विषय बना रहा। मंदिर के पुजारी के अनुसार, आपस में शादी करने वाली युवतियों ने बताया कि एक कानपुर की और दूसरी वाराणसी की रहने वाली है।

कानपुर की युवती सुंदरपुर में रहने वाली अपनी मौसी के यहां रहकर पढ़ाई करती थी। इसी दौरान मौसेरी बहन से प्रेम हो गया और दोनों ने शादी करने का फैसला किया। पुजारी के अनुसार मंदिर में शादी कराई जाती है और बकायदा शुल्‍क लेकर पंजीकरण भी किया जाता है। ( शोसल मिडिया )

/

बलात्कार का आरोप लगाने वाली अभिनेत्री बोली, आदित्य पंचोली ने मुझे ब्लैकमेल किया………..

 

Related Articles

Back to top button
Close