Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

योगी एक्शन : यूपी में जल्द थम सकता है ‘जाम’ का छलकना !

National.नई दिल्ली, 22 मार्च = उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी की अगुवाई वाली सरकार बिहार की तर्ज पर ही एक बड़ा और कड़ा फैसला लेने की तैयारी में हैं। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी सूबे में शराबबंदी का फैसला ले सकते हैं। बीते बुधवार को अपनी दिल्ली यात्रा के दौरान ही योगी ने इस बात का संकेत दे दिया कि आने वाले दिनों में शराबबंदी समेत कई कड़े फैसले राज्य सरकार लेने की दिशा में बढ़ रही है । राज्य सरकार से जुड़े सूत्रों ने भी इस बात की पुष्टि की है कि सूबे की योगी सरकार देर-सबेर शराबबंदी का फैसला ले सकती है।

योगी ने लोकसभा में अपने विदाई भाषण में कहा था कि, आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश में बहुत कुछ बंद होने जा रहा है । हालांकि, उन्होंने शराब का जिक्र नही किया पर समझा जा रहा है कि योगी सरकार इस दिशा में भी जल्द फैसला ले सकता है।

ये भी पढ़े : PM मोदी व सांसद सिन्हा ने दीं बिहार दिवस की शुभकामनाएं

यही कारण है कि यूपी में शराब की दुकानों की सघन चेकिंग का अभियान चलाया जा रहा है। सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है । हाल ही में मुख्यमंत्री योगी ने शराब को लेकर आबकारी सचिव के साथ बैठक भी की ।

योगी सरकार के शपथ ग्रहण के बाद से ही सूबे में अवैध बूचड़खानों के बंद होने का सिलसिला शुरु हो गया है। पुलिस की सक्रियता देखकर पशु तस्करों के भी हाथ-पॉव फूलने लगे हैं। उत्तर प्रदेश के कई शहरों में चल रहे इस तरह के बूचड़खानों पर छापेमारी की कार्रवाई का दौर शुरू हो गया है। ट्रकों और इस तरह के दूसरे वाहनों के जरिये गायों तथा गोवंशों की हो रही तस्करी को रोकने के लिए भी पुलिस तंत्र चौकस ह‍ो गया है और इस तरह के वाहनोंं की धर-पकड़ जारी है।

Related Articles

Back to top button
Close