Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेराज्य

UP में आज से शुरू होगा योगी सरकार का युग , आज लेंगे CM की शपथ.

नई दिल्ली ( 19 मार्च ): UP में भारतीय जनता पार्टी प्रचंड बहुमत से जितने के बाद यूपी में  सीएम के रूप में योगी आदित्यनाथ का चयन कर लिया है, और योगी आदित्यनाथ के नाम पर मुहर लगा दी है। विधायक दल की बैठक में भाजपा के फायरब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ को विधायक दल का नेता चुना गया। इसके साथ ही केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा दो उप मुख्यमंत्री के नाम पर भी फैसला हो गया है। केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा उप मुख्यमंत्री होंगे।

योगी आदित्यनाथ आज लेंगे सपथ –

यूपी के मुख्यमंत्री के तौर पर योगी आदित्यनाथ आज शपथ लेंगे. लखनऊ के कांसीराम स्मृति उपवन में दोपहर सवा दो बजे शपथग्रहण समारोह होगा. उत्तर प्रदेश व देश के इतिहास पहली बार यूपी में दो-दो डिप्टी सीएम होंगे और केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा को उपमुख्यमंत्री की जिम्मेदारी मिली. सपथ लेने के बाद से आज से यूपी में योगी सरकार का युग शुरू हो जायेगा .

यूपी के सीएम के शपथ ग्रहण में पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद रहेंगे. साथ ही इस समारोह में जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू , एनडीए के सभी सहयोगी दलों को शामिल होने के लिए आमंत्रण भेजा गया है।

यह भी पढ़े : शपथ लेने से पहले बीजेपी ने किया एक वायदा पूरा, एंटी रोमियो दल का किया गठन.

Related Articles

Back to top button
Close