उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

जन्माष्टमीः कान्हा के रंग में रंगी रामनगरी

अयोध्या, 14 अगस्त : भगवान श्री राम की नगरी के मठ मंदिरों में श्रद्धा व आस्था का संगम दिख रहा है। अयोध्या में जन्माष्टमी को धूम धाम के साथ मनाए जाने की जोरदार तैयारियां हैं। 

श्री कृष्ण के जन्म पर महाभिषेक का मुख्य व अलौकिक कार्यक्रम रात्रि 11 बजे से भगवान श्री गणेश नवग्रह आदि पूजन से शुरू होगा। रामनगरी के प्रसिद्ध पीठ श्री हनुमानगढी पर गद्दीनशीन महन्त रमेश दास महराज के सानिध्य में व उनके कृपा पात्र शिष्य महन्त कल्याण दास जी महराज की देखरेख में भगवान श्री कृष्ण जन्म दिवस बड़े ही धूम धाम से मनाया जायेगा। रामनगरी के प्रसिद्ध मंदिरों में शुमार झुनझुनियां बाबा की तपोस्थली श्री सियाराम किला में भगवान श्री कृष्ण जन्म दिवस बड़े ही धूम धाम से मनाया जायेगा।

भ्रष्टाचार के विरोध में 63वें दिन भी डटे रहे कर्मचारी

इस अवसर पर भजन संध्या का आयोजन किया जायेगा, जिसमें विश्व विख्यात कथावाचक व मंदिर के अधिकारी प्रंभजना नन्द शरण जी महराज द्वारा भजन गाये जाएंगे। कार्यक्रम मंदिर के वर्तमान महन्त करूणानिधान शरण जी महराज के पावन सानिध्य में होगा। इसी कड़ी में प्रसिद्ध पीठ गोकुल भवन में महन्त परशुराम दास जी महराज के पावन सनिध्य में भगवान श्री कृष्ण जन्म दिवस बड़े ही धूम धाम से मनाया जायेगा।

स्वामी नारायण मंदिर में महन्त देवप्रसाद दास जी महराज के पावन सनिध्य में भगवान श्री कृष्ण जन्म दिवस बड़े ही धूम धाम से मनाया जायेगा।

Related Articles

Back to top button
Close