Home Sliderखबरेजम्मूदेशराज्य

उरी में पाकिस्तानी गोलीबारी के दौरान दो जवान शहीद, दो घायल

बारामूला । पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। अपनी नापाक हरकतों को जारी रखते हुए पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार को एक बार फिर बारामूला जिले के उड़ी सेक्टर में स्थित भारतीय चौकियों तथा रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर भारी गोलाबारी की। इस गोलाबारी में दो जवान शहीद हो गए, जबकि दो अन्य जवान घायल तथा तीन स्थानीय लोग भी घायल हो गए। घायलों में एक चार साल का बच्चा भी शामिल है। भारतीय जवानों ने भी पाकिस्तानी गोलीबारी का करारा जवाब दिया।

बताया जा रहा है कि भारत द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में एक पाकिस्तानी सेना की चौकी तबाह हो गई, जबकि इस दौरान पांच सैनिकों के मारे जाने या घायल हो गए हैं। दोनों तरफ से गोलाबारी देर रात तक जारी रही। शहीद जवानों की पहचान हवालदार गोकर्ण और नायक शकर के रूप में हुई है, जबकि घायलों की पहचान हवालदार नारायण सिंह और नायक प्रदीप कुमार के रूप में हुई हैं। सभी कुमाऊं रेजिमेंट से संबंधित हैं।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार दोपहर बाद पाकिस्तानी सेना ने जिले की नियंत्रण रेखा पर स्थित उड़ी सेक्टर के रिहायशी इलाकों, जिसमें चुरुंडा, हथलंगा, सिलीकोट, बटगरान, शहूरा, नाबला और गरकोट शामिल हैं, को निशाना बनाते हुए भारी गोलाबारी की। चरुंडा गाव में कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए। इसी गांव में बशीर अहमद की 12 वर्षीय बेटी शहनाजा बानो व चार वर्षीय पुत्र तौसीफ अहमद के अलावा ताहिरा बानो पत्नी लियाकत अली घायल हो गई। इस दौरान पाकिस्तानी सेना ने सेक्टर में स्थित भारतीय चौकियों को निशाना बनाया। इस दौरान भारतीय सेना के चार जवान घायल हो गए। हालाकि दो जवानों ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया, जबकि दो जवानों का उपचार सैन्य अस्पताल में जारी है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close