Home Sliderखबरेदेशनई दिल्लीराज्य

उपराष्ट्रपति ने की स्वयं सहायता समूह की सराहना, कहा- आपके प्रयास अनुकरणीय है

नई दिल्ली । उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने बिहार में जीविका दीदी स्वयं सहायता समूह द्वारा लॉकडाउन में जरूरतमंदों को भोजन के साथ ही सैनेटाइजर बनाने का प्रशिक्षण देने की सराहना करते हुए कहा कि हर छोटे से छोटा सहयोग सरकार के अभियान को शक्ति देगा।

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, कोविड 19 के विरुद्ध अभियान में बिहार की अनजान वीरांगनाओं, जीविका दीदी, के स्वयं सहायता समूहों द्वारा दिए जा रहे मौन प्रयासों और सहयोग के बारे में ज्ञात कर, हमारी सफलता के प्रति आशान्वित हूं। उन्होंने कहा इन स्वयं सहायता समूहों ने लाखों स्तरीय गुणवत्ता वाले मास्क बनाए हैं, बंदी के दौरान ग्रामीण निवासियों को उनके घर पर पका हुआ भोजन और जरूरत का सामान उपलब्ध कराया है। आपलोगों ने इस संक्रमण के विरुद्ध प्रतिकार और परहेज के बारे में स्थानीय ग्रामीण समुदाय में जागृति का प्रसार किया है तथा स्थानीय समुदाय को प्राकृतिक जड़ी बूटियों से निर्मित सैनिटाइजर बनाने का प्रशिक्षण दिया है। आपके प्रयास अनुकरणीय है।

वेंकैया ने कहा कि संकट की इस घड़ी में आप जैसी महिलाओं के स्व सहायता समूहों के सम्मिलित सहयोग से हमारा देश बहुत लाभान्वित हुआ है। हर छोटे से छोटा सहयोग भी हमारे अभियान को शक्ति देगा।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close