खबरेस्पोर्ट्स

अपनी जित पर बोली हरमनप्रीत , मैंने जैसा सोचा वैसा ही हो पाया

डर्बी, 21 जुलाई : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी महिला विश्व कप के सेमीफाइनल में 115 गेंदों में 20 चौके और सात छक्के लगाकर नाबाद 171 रन की अविश्वसनीय पारी खेलकर भारतीय टीम की जीत की सूत्रधार रही हरमनप्रीत कौर ने कहा कि मैं भगवान का धन्यवाद करना चाहती हूं कि मैंने जैसा सोचा वैसा ही हो पाया।

हरमनप्रीत ने कहा कि मेरी योजना इस मैच में काफी सामान्य थी कि गेंद को देखो और उसे हिट करो। मैं जानती हूं कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज अच्छी दिशाओं में गेंदबाजी कर रही थीं लेकिन मैं केवल स्ट्राइक रोटेट करते हुए बड़ा स्कोर करना चाहती थी।

उन्होंने कहा कि मिताली राज और वेदा कृष्णामूर्ति ने भी बहुत ही अच्छी पारियां खेलीं और दीप्ति ने भी मुझे सहयोग किया।

बता दें कि हरमनप्रीत के नाबाद 171 रन की अविश्वसनीय पारी की बदौलत भारतीय टीम ने 42 ओवर के मैच में 281 के विशाल स्कोर बनाया। इसके बाद गेंदबाजों ने आस्ट्रेलिया को 245 पर ढेर कर फाइनल में जगह बना ली जहां वह खिताब के लिए इंग्लैंड से भिड़ेगी।

भारतीय महिला टीम को पुरस्कृत करेगा बीसीसीआई

गौरतलब है कि हरमनप्रीत पहली भारतीय महिला बल्लेबाज भी हैं जिन्हें ऑस्ट्रेलिया की मशहूर बिग बैश लीग और किया सुपर लीग में खेलने का मौका मिला। हालांकि, टूर्नामेंट में वह अब तक खुद को साबित नहीं कर सकीं, क्योंकि मध्य ओवरों में उन्हें पांच पारियों में केवल 91 गेंदे ही खेलने का मौका मिल सका था। लेकिन सेमीफाइनल में उन्होंने अपने करियर के तीसरे शतक से भारत को फाइनल का टिकट दिलाकर सारी कसर पूरी कर ली। भारत और मेजबान इंग्लैंड अब आईसीसी महिला विश्वकप का फाइनल 23 जुलाई को लार्ड्स में होगा।

Related Articles

Back to top button
Close