उत्तराखंडखबरेराज्य

बच्चों ने कला के माध्यम से साक्षर होने की दी प्रेरणा

देहरादून, 08 सितम्बर (हि.स.)। विश्व साक्षरता दिवस पर स्कूली बच्चों ने अपने कलाकृति को कागजों में उकेर कर कला के माध्यम से समाज में साक्षरता की महत्ता का संदेश दिया। 

शुक्रवार को ‘प्रतिष्ठा फाउंडेशन’ के क्लेमेंट टाउन सेंटर में एनजीओ के वालंटियर और बच्चों ने मिलकर एक ड्राइंग कम्पटीशन का आयोजन किया। इस अवसर पर संस्था में पढ़ने आने वाले सभी बच्चों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया और अपनी कलाकृति को कागजों में उकेर कर लोगों को दिल को छू लिया। अंत में ड्राइंग कम्पटीशन में प्रथम , द्वितीय, और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया।

इस अवसर पर संस्था के सदस्य अमन भट्ट ने बताया कि हम सभी मौकों पर इस तरह की प्रतियोगिताएं आयोजित करते रहते हैं ताकि बच्चों को भी इन सभी चीज़ों की जानकारी हो सके। अंत में संस्था के अध्यक्ष दीपक कोठियाल ने बच्चों को साक्षरता की जानकारी विस्तार से देते हुए कहा कि संस्था आगे भी इन बच्चों को मंच प्रदान करती रहेगी। 

इस अवसर पर अध्यक्ष दीपक कोठियाल, उपाध्यक्ष प्रांजल शर्मा, सचिव दीप प्रकाश पंत, कोषाध्यक्ष चन्द्रशेखर, सहित , विवेक राणा, यशवंत भट्ट, अमन भट्ट, वैशाली गुरुंग, मेघा थापा, कृतिका गुप्ता, मनीषा चम्याल , सोनाली कोठियाल, और श्वेता सिंह आदि उपस्थित रहे। 

Related Articles

Back to top button
Close