Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

अपनी बेटी के हत्या के आरोप में जेल में बंद इंद्राणी मुखर्जी पर लगा दंगा फ़ैलाने का आरोप !

मुंबई, 26 जून : मुंबई के बहुचर्चित शीना बोरा हत्याकांड में भायखला जेल में बंद उसकी मां इंद्राणी मुखर्जी पर जेल में सजा भुगत रहे कैदियों को उकसाने का मामला नागपाड़ा पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया है। जेल प्रशासन ने महिला कैदियों द्वारा किए गए आंदोलन की वजह से महिला जेलर सहित पांच जेलकर्मियों को निलंबित कर दिया।

भायखला जेल में मंजूला शेट्ये नामक महिला कैदी की पिटाई महिला जेलर मनीषा पोखरकर ने की थी और उसी रात मंजूला की मौत हो गई। जेल प्रशासन ने पहले महिला कैदी की मौत को हार्ट बताया, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कैदी के सिर में घाव लगने से उसकी मौत होने का कारण सामने आया।

नियतिम कर्ज अदा करने वाले किसानों के अनुदान में हो वृद्धि: उद्धव ठाकरे

इस घटना के बाद जेल में बंद महिला कैदियों ने जेल की छत पर चढ़कर आंदोलन किया, जिससे जेल में तनाव उत्पन्न हो गया था और पुलिस की अतिरिक्त व्यवस्था भी की गई थी। इस मामले में जेल प्रशासन ने मरीषा पोखरकर सहित पांच अन्य जेलकर्मियों पर हत्या का मामला दर्ज किया है। इसी प्रकार नागपाड़ा पुलिस ने इंद्राणी मुखर्जी पर कैदियों को आंदोलन के लिए उकसाने तथा उनके बच्चों को अपना ढ़ाल बनाने के लिए प्रेरित करने का मामला दर्ज किया है। मामले की सघन जांच जारी है।

Related Articles

Back to top button
Close