Home Sliderखबरेबिज़नेस

अब स्पाइस जेट के अजय सिंह के हाथ में होगी NDTV चैनल की कमान , बने नए मालिक

नई दिल्ली, 22 सितम्बर : निजी एयरलाइंस स्पाइसजेट के मालिक अजय सिंह जल्दी ही मीडिया कंपनी न्यू देहली टेलिविजन (एनडीटीवी) के मालिक होंगे, जो अंग्रेजी न्यूज चैनल एनडीटीवी 24×7 , हिन्दी न्यूज चैनल एनडीटीवी इंडिया सहित कई टीवी चैनलों, वेब पोर्टल्स सहित मीडिया संबंधी कारोबार का करता है। एनडीटीवी मीडिया कंपनी की स्थापना प्रणय रॉय ने की थी। सूत्रों के मुताबिक अजय सिंह अब एनडीटीवी में प्रमुख शेयर धारक होंगे, जिसके चलते कंपनी के न्यूज़ चैनलों का संपादकीय अधिकार भी अजय सिंह के पास होगा। 
सूत्रों के मुताबिक अजय सिंह न्यू देहली टेलिविजन कंपनी में 40 फीसदी शेयर खरीदेंगे। ये शेयर अजय सिंह एनडीटीवी के मालिक प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय से खरीदेंगे। जिनके पास कंपनी के 60 फीसदी से ज्यादा शेयर है। इस सौदे के बाद अजय सिंह एनडीटीवी कंपनी के सबसे बड़े शेयरधारक हो जाएंगे। 

अजय सिंह बीजेपी के दिवंगत नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रमोद महाजन के ओएसडी रहे हैं, जब प्रमोद महाजन एनडीए-वन की सरकार में मंत्री थे। बाद में अजय सिंह ने स्पाइसजेट निजी एयरलाइंस शुरू की थी। जिसे बाद में दक्षिण भारत के सन समूह के मारन बंधुओं को बेच दिया था। हाल ही के वर्षों में अजय सिंह ने आर्थिक मोर्चे पर संघर्ष कर रही स्पाइसजेट की कमान को फिर संभाला और उसे मुनाफा कमाने वाली कंपनी बनाया।

साल 2004 के आम चुनाव के वक्त एनडीए के ‘इंडिया शाइनिंग’ चुनाव कैम्पेन में अजय सिंह की महत्वपूर्ण भूमिका थी। तब अजय सिंह प्रमोद महाजन के निर्देशन में बने इलेक्शन वॉर रूम के मुखिया हुआ करते थे। अजय सिंह ने 2014 के आम चुनावों में भी महती भूमिका निभाई थी। 

आईआईटी से इंजीनियरिंग और यूएस के कॉर्नल से प्रबंधन एवं डीयू से कानून की पढ़ाई कर चुके अजय सिंह दिल्ली ट्रॉन्सपोर्ट कॉर्पोरेशन (डीटीसी) की कायापलट के लिए भी जाने जाते हैं। (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close