उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

ऊर्जावान व शरीर को स्वस्थ रखने के लिए योग जरूरी : अनुप्रिया

मीरजापुर, 21 जून = तीसरे अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर बुधवार को नगर के जीआईसी स्कूल के मैदान में योग महोत्सव मनाया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल उपस्थिति रहीं। जिला स्वच्छ भारत मिशन व पंचायती राज विभाग द्वारा भी योग दिवस बड़े धूमधाम से मनाया गया।

इस अवसर पर केन्द्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने नगरवासियों को लालडिग्गी स्थित पार्क को योग पार्क की सौगात देते हुए कहा कि अब नगरवासियों को इस पार्क में अनवरत योग का प्रशिक्षण दिया जायेगा। उन्होंने मन-मस्तिष्क को शान्त, ऊर्जावान तथा शरीर को स्वस्थ्य रखने के लिए योग को सर्वोत्तम बताया और लोगों से इसे स्वीकार करने की अपील की।

जिलाधिकारी विमल कुमार दुबे ने योग प्रशिक्षकों के साथ उपस्थित जन समूह को योग कराया तथा योग द्वारा शरीर को स्वस्थ्य रखने के बारे में बताया।

‘जीवन भर स्वस्थ रहता है योग करने वाला व्यक्ति’

जिलाधिकारी ने महोत्सव में आये अतिथियों तथा कार्यक्रम में सहयोग करने वाले आयुक्त विन्ध्याचल मण्डल, डीआईजी, एनसीसी, पतंजलि योग समिति, आर्ट आॅफ लिविंग के अनूप सिंह, व्यापार उद्योग मण्डल, केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के गोवर्धन त्रिपाठी, राजकुमार, कुश्ती संघ के दिवाकर मिश्र सहित विभिन्न संगठनों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए शान्ति पाठ के पश्चात् राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन किया।

Related Articles

Back to top button
Close