खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

किसान आंदोलन को अब राष्ट्रीय स्तर पर ले जाया जाएगा: राजू शेट्टी

मुंबई, 08 जून (हि.स.)। किसान आंदोलन की आगे की दिशा तय करने के लिए नाशिक में आयोजित सुकाणू समिति की बैठक में शामिल होने पहुंचे स्वाभिमानी शेतकरी संगठन के नेता व सांसद राजू शेट्टी का कहना है कि किसान आंदोलन को अब राज्य नहीं राष्ट्रीय स्तर पर ले जाया जाएगा।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में किसानों ने गत एक जून से आंदोलन शुरू किया था, जो सात जून तक चला। किसानों के आंदोलन से शहरों में दूध और साग-सब्जी की आवक पूरी तरह से कम हो गई थी। किसान आंदोलन तो समाप्त हो गया है और उसकी आगे की रणनीति बनाने के लिए सुकाणू समिति की बैठक आहूत की गई थी।

इस बैठक के पहले पत्रकारों से बातचीत करते हुए स्वाभिमानी शेतकरी संगठन के नेता व सांसद राजू शेट्टी ने कहा है कि किसान आंदोलन को अब राज्य स्तर पर नहीं, राष्ट्रीय स्तर पर चलाया जाएगा। इसके लिए देश के अन्य राज्यों का दौरा भी शुरू किया जाएगा। स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश लागू करवाने के लिए केंद्र सरकार पर दबाव लाने का प्रयास करते हुए सभी विपक्षियों को एक मंच पर लाने का प्रयास किया जाएगा। सत्ता बदल गई, किसानों की रूपरेखा नहीं बदली। हम किसानों के साथ हैं। सत्ता में बने रहने के सस्पेंस को वे शीघ्र उजागर करेंगे।

Related Articles

Back to top button
Close