Home Sliderदेशनई दिल्ली

केजरीवाल पूर्व कांग्रेसी पर मेहरबान क्यों: अजय माकन

नई दिल्ली, 03 जनवरी (हि.स.)। दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन ने आम आदमी पार्टी (आप) की ओर से पूर्व कांग्रेस नेता और 2013 में दिल्ली की मोती नगर विधानसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुके सुशील गुप्ता को राज्यसभा का प्रत्याशी बनाए जाने पर चुटकी ली। माकन ने इशारों में कहा आप पूर्व कांग्रेसी पर क्यों मेहरबान हैं, वो राज्यसभा सांसद के लायक नहीं हैं।

उल्लेखनीय है कि बुधवार को आप ने राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) बैठक कर राज्यसभा प्रत्याशी के तौर पर संजय सिंह, एनडी गुप्ता और सुशील गुप्ता को उम्मीदवार बनाया है। इसी पर प्रतिक्रिया देते हुए अजय माकन ने ट्वीट कर कहा कि 28 नवंबर को सुशील गुप्ता उनके पास कांग्रेस से अपना इस्तीफा सौंपने आए थे। उस उन्होंने वक्त बताया था कि उन्हें राज्यसभा के टिकट की पेशकश की गई है। इस पर माकन ने कहा था कि यह संभव ही नहीं है।

अजय माकन ने सुशील गुप्ता के साथ अपनी तस्वीर और कांग्रेस से उनके इस्तीफे की कॉपी को ट्वीट करते हुए लिखा, ’28 नवंबर को सुशील गुप्ता अपना इस्तीफा देने आए थे। मैंने उनसे पूछा- क्यों? उनका जवाब था, ‘सर, मुझे राज्यसभा का वादा किया गया है।’ मैंने मुस्कुराकर कहा- ‘संभव नहीं’। उन्होंने मुस्कुराकर जवाब दिया, ‘सर, आप नहीं जानते…।’ 40 दिन भी नहीं बीते! वैसे, सुशील एक अच्छे व्यक्ति हैं जो अपनी चैरिटी के लिए जाने जाते हैं!’

हालांकि केवल अजय माकन ही नहीं आप कार्य़कर्ता और नेता भी सुशील गुप्ता को राज्यसभा भेजने के कोर कमेटी के फैसले पर ऐतराज जता चुके हैं। इससे पहले आप नेता मयंक गांधी ने ट्वीटर पर सुशील गुप्ता को कांग्रेस नेता बताते हुए उनका फोटो लगा एक पोस्टर शेयर कर इसे पार्टी नियमों के खिलाफ करार दिया था। 

Related Articles

Back to top button
Close