Home Sliderखबरेमध्यप्रदेशराज्य

केन्द्रीय गृहमंत्री ने की मां नर्मदा की महाआरती

मण्डला, 25 अप्रैल (हि.स.)। ‘नमामि देवि नर्मदे’ नर्मदा सेवा यात्रा के 128वें दिन सोमवार को देर शाम मण्डला पहुंची, जहां जनसंवाद कार्यक्रम के बाद रपटा घाट पर रात 8.30 बजे के करीब मां नर्मदा की महाआरती की गई, जिसमें केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ भी शामिल हुए। इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सपत्नीक साधना सिंह भी उपस्थित रहे।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ‘सर्वे भवन्तु सुखिन:’ की भावना से प्रारंभ नमामि देवी नर्मदे सेवा यात्रा के माध्यम से मां नर्मदा से प्रार्थना है कि सभी व्यक्ति सुखी और स्वस्थ हो। उन्होंने कहा कि मां नर्मदा देश के प्रधानमंत्री एवं गृहमंत्री को शक्ति प्रदान करे ताकि देश से आतंकवाद समाप्त कर सकें। उन्होंने आम नागरिकों से अपील की कि पूजन के नाम पर फूल एवं अन्य सामग्री नर्मदा जल में प्रवाहित कर नर्मदा जल को प्रदूषित नहीं करें।

नर्मदा के निर्मल प्रवाह को अनवरत बनाये रखने के लिये दोनों तटों पर वृक्षारोपण किया जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि नर्मदा की स्वच्छता के लिए समाज को आगे आना चाहिए। उनकी मदद के लिये उनके पीछे सरकार खड़ी है। सबके सहयोग से नर्मदा को स्वच्छ बनाने का प्रयास होगा।

राजनाथ सिंह : देश-दुनिया में नर्मदा सेवा यात्रा बनेगी मील का पत्थर

आरती के पूर्व महामंडलेश्वर स्वामी अखिलेश्वरानंद गिरी के नेतृत्व में पंडितों के द्वारा स्वस्ति वाचन एवं मंत्रों के साथ नर्मदाष्टक एवं नर्मदा आरती की गई। इस अवसर पर केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, मण्डला जिले के प्रभारी मंत्री संजय पाठक, आदिवासी वित्त विकास निगम के अध्यक्ष शिवराज शाह सहित अनेक जनप्रतिनिधि अधिकारी एवं बड़ी संख्या में श्रद्धालू उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
Close