Home Sliderखबरेगुजरातदेशनई दिल्लीराज्य

गुजरात चुनाव में भाजपा और कांग्रेस फिफ्टी-फिफ्टी, 1 हजार करोड़ का लगा सट्टा

केशव भूमि नेटवर्क ,13 दिसम्बर : गुजरात चुनाव में सट्टा बाजार  काफी गर्म है और चुनाव को लेकर काफी  हलचल बढ़ गयी है. सट्टा बाजार के जानकारों के  मुताबिक कांग्रेस और भाजपा में कड़ी टक्कर है.पहले चरण के चुनावा से पहले सट्टा बाजार भाजपा के जीतने को लेकर अश्वस्त था, लेकिन 89 सीटों पर चुनाव के बाद सट्टोरिए कांग्रेस के उलट फेर करने को लेकर सक्ते में है. पहले भाजपा के सरकार बनाने पर सट्टा का भाव  45 पैसे का था. एक रुपए का सट्टा लगाने पर 45 पैसे का दर निर्धारित था.

कांग्रेस के गुजरात में सरकार बनाने का भाव डेढ़ रुपए था. यानी यदि कोई कांग्रेस के जीतने पर एक रुपए का सट्टा लगाता है, तो उसे डेढ़ रुपए मिल सकता था. अब सट्टा बाजार में भाजपा और कांग्रेस के जीत एवं हार का अंतर काफी कम हो गया है. दूसरे चरण के 93 सीटों के लिए चुनाव से एक दिन पहले भाजपा के सरकार बनाने का भाव 65 पैसे हो गया है, तो कांग्रेस का भाव डेढ़ रुपए से घटकर 90 पैसा हो गया है.

हालांकि अभी भी भाजपा के गुजरात में सरकार बनाने की संभावना अधिक है. गुजरात चुनाव पर एक हजार करोड़ से अधिक का सट्टा लगा है.मुंबई के सट्टेबाजों का मानना है कि दूसरे चरण के चुनाव में भाजपा को कांग्रेस से कम सीटें मिल सकती है. अनामत आंदोलन के संयोजक हार्दिक पटेल की वजह से भाजपा को नुकसान और कांग्रेस को फायदा होता दिख रहा है. गुजरात विधान सभा के कुल 182 सीटों में  से भाजपा के 90  से 100 सीटें जीतने का भाव 90 पैसा है, तो इतनी ही सीटें कांग्रेस के जीतने का भाव 1.20 रुपए है.

भाजपा के 100 से 125 सीटें जीतने का भाव ढाई रुपए, तो 150सीटे जीतने का भाव 7 रुपए है. कांग्रेस के 65 से 75 सीटें जीतने का भाव 40 पैसे है. 75 से 90 सीटें जीतने भाव 2.50 रुपए है. जबकि उसके 90 सीटों से अधिक जीतने का भाव 7 रुपए निर्धारित किया गया है. सटोरिए गुजरात चुनाव में युवकों की भूमिका काफी अहम मान रहे हैं.

आगे पढ़े :दूसरे वन डे में भारत ने श्रीलंका को 141 रन से हराया, श्रृंखला में 1-1 से की बराबरी

Related Articles

Back to top button
Close