उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

गोविन्द नगर पुल निरीक्षण में मिली खामियां, डीएम ने लगाई फटकार

कानपुर, 06 मई (हि.स.)। गोविन्द नगर पुल के नौ मई को होने वाले लोकार्पण के मद्देनजर शनिवार दोपहर जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह निरीक्षण करने पहुंचे। डीएम ने उप परियोजना निदेशक सेतु निगम संत राज को निर्देश देते हुए कहा, पुल निर्माण को डेढ़ महीने हुआ है और पुल के बीच में तारकोल पैर के दबाने से उखड़ रहा, पिघल रहा है। इस पर भारी वाहन चलेंगे तब क्या होगा। इन बातों को ध्यान में रखते हुए इसे ठीक कराए अन्यथा ठेकेदार राय इंट्रप्राइजेज को जेल भेजा जायेगा।

दवा व्यवासायी से रंगदारी मांगने वाली मुख्य आरोपी महिला गिरफ्तार

पैदल पुल (फुटपाथ) पर स्लैब का कार्य गंभीरता से नहीं किया गया है। इस संबंध में रेलवे के अधिकारियां को पत्र लिखने के निर्देश देते हुए डीएम ने कहा, जो इंजीनियर व अधिकारी इस निर्माण कार्य में न लगे हो उनके द्वारा जाँच करवा ली जाये। उप परियोजना निदेशक सेतु निगम को निर्देश देते हुए डीएम ने कहा कि कैट्स आईज व रिफ्लेक्टर लगवाये ताकि पुल के मोड़ पर न पुल क्षतिग्रस्त हो न वाहन। इसके साथ ही मसाला बनाये जाने के बाद कई जगह बीच में ही छोड़ दिया गया है। इसे साफ करवाएं व पानी से धूल की परतों को साफ करवाएं, साथ ही अधिकारियों को पुल के आस-पास का अतिक्रमण हटवाने के निर्देश दिये।

बताते चलें कि गोविन्द नगर समान्तर पुल निर्माण का कार्य 2013 में शुरु हुआ था। यह पुल 750 मीटर का है। इसके बन जाने से साउथ सिटी से आने-जाने वाले लोगों को सुविधा होगी और जाम से भी निजात मिल जाएगी।

Related Articles

Back to top button
Close