उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

दिल्ली से लखनऊ आने वाली स्पेशल ट्रेनों में सीटें फुल

लखनऊ, 20 फरवरी (हि.स.)। होली के त्योहार पर दिल्ली, मुम्बई और चंडीगढ़ से लखनऊ आने-जाने वाली सभी ट्रेनों में सीटें पहले ही फुल हो गई हैं। उधर दिल्ली से लखनऊ आने वाली स्पेशल ट्रेनों में भी सीटें फुल हो गई हैं।

मंडल वाणिज्य प्रबंधक (डीसीएम) ने मंगलवार को बताया कि लखनऊ से आनंद विहार व नई दिल्ली के लिए रेलवे ने आधा दर्जन से अधिक स्पेशल ट्रेनें शुरू की हैं, जिनमें लगभग सभी सीटें फुल हो गई हैं। महज एक या दो ट्रेनों में ही सीटें बची हैं जिनमें आरक्षण कराकर यात्रा की जा सकेगी।

लखनऊ मेल, एसी सुपरफास्ट, काशी विश्वनाथ, कैफियात एक्सप्रेस समेत सभी नियमित ट्रेनों में वेटिंग 200 का आंकड़ा पार कर चुकी है। डीसीएम ने बताया कि 04208 आनंदविहार-लखनऊ स्पेशल, 04246 आनंद विहार-लखनऊ स्पेशल, 04414 आनंद विहार लखनऊ स्पेशल ट्रेनों में 26 फरवरी से ही सीटें फुल हो गई हैं पर यात्रियों की राहत के लिए 04420 में अभी कुछ सीटें खाली हैं। इनमें आरक्षण कराकर यात्री आरामदायक यात्रा कर सकते हैं। 25 फरवरी को आनंदविहार से लखनऊ आने वाली डबल डेकर में भी सीटें खाली हैं जिनमें अभी आरक्षण कराया जा सकता है।

डीसीएम ने बताया कि होली पर आरक्षण केन्द्रों की खास निगरानी की जाएगी। साथ ही रेलवे की कमर्शियल व विजिलेंस टीम को दलालों को पकड़ने के लिए जल्द ही लगाया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
Close