खबरेराज्यहिमाचल प्रदेश

भाजपा के महेंद्र सिंह ठाकुर ने लगातार सात चुनाव जीतकर बनाया रिकार्ड

मंडी, 18 दिसम्बर (हि.स.)। भाजपा के विधायक ठाकुर महेंद्र सिंह ने लगातार सातवीं जीत दर्ज कर रिकार्ड बना लिया है। यह हिमाचल प्रदेश ही नहीं देश में एक ऐसा रिकार्ड होगा। जिसे आने वाले समय में कोई तोड़ पाएगा । महेंद्र सिंह ठाकुर ने अपना राजनितिक कैरियर वर्ष 1990 में आजाद प्रत्याशी के रूप में शुरू किया था । उसके बाद उन्होंने कभी हार का स्वाद नहीं चखा और लगातार पांच चुनाव अलग -अलग चुनाव चिन्हों पर लड़े और सभी में जीत हासिल की । भाजपा में यह उनका लगातार तीसरा चुनाव है । 

उन्होंने पहला चुनाव आजाद प्रत्याशी, दुसरा कागे्रंस प्रत्याशी, तीसरा हिविंका, चैथा अपना अलग दल लोकतात्रिंक मोर्चा बनाकर तथा पांचवा चुनाव भाजपा के चुनाव चिन्ह पर लड़ा और सभी में जीत हासिल की । उन्होंने लोक सभा चुनावों में जिस भी लोस प्रत्याशी को अपना समर्थन दिया, उसी को धर्मपुर विस क्षेत्र से अभी तक लीड मिली है और पुरे प्रदेश में धर्मपुर से भाजपा लोस सांसद अनुराग ठाकुर को लीड देकर भी रिकार्ड बनाया है । 

उन्होंने छठा चुनाव भाजपा से लड़ा तथा बहुत कम मार्जन से जीता इस बार उन्होंने सातवां चुनाव भी भाजपा से लड़ा तथा विजय हासिल की । धर्मपुर की जनता ने उन्हें हमेशा विस भेजा है चाहे प्रदेश में किसी की भी सरकार रही हो महेंद्र सिंह हर बार विस पंहुचे हंै और इस बार भी धर्मपुर की जनता ने महेंद्र सिंह को जीत के साथ विस पंहुचाया है। 

वहीं महेंद्र सिंह ठाकुर का कहना है कि वह धर्मपुर की जनता का कभी कर्ज नहीं उतार सकते है । उन्होंने कहा कि उनका मुख्य लक्ष्य रहेगा कि धर्मपुर को एक मार्डन विस क्षेत्र बनाया जाए और इसके लिए वह क्षेत्र के हर कोने में विकास की गति को बढ़ाएंगें और विकास की गति को रूकने नहीं देगें । 

Related Articles

Back to top button
Close