Home Sliderदेशनई दिल्ली

दृष्टिबाधित बच्चों संग आडवाणी ने मनाया जन्मदिन

नई दिल्ली,08 नवम्बर (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को जन्मदिन की बधाई देते हुए उनके बेहतर स्वास्थ्य और दीर्घायु होने की कामना की है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, रेलमंत्री पीयूष गोयल समेत कई मंत्रियों व कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी वरिष्ठ नेता को उनके जन्मदिन पर बधाई दी ।

बुधवार को आडवाणी के जन्मदिन पर बधाई देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि सम्‍मानित आडवाणी जी को उनके जन्‍मदिन पर बधाई। मैं उनके अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य और लंबे जीवन की कामना करता हूं। उन्होंने दूसरे ट्वीट में कहा कि आडवाणीजी एक राजनीतिक दिग्गज हैं, जिन्होंने देश के प्रति समर्पण और कड़ी मेहनत के माध्यम से ऐसा बनाया है। मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि हमेशा आडवाणी जी का आशीर्वाद और मार्गदर्शन पाने के लिए हम भाजपा कार्यकर्ता भाग्यशाली हैं। भाजपा के निर्माण में उनके प्रयासों का बड़ा योगदान है।

उल्लेखनीय है कि आडवाणी का जन्म 8 नवम्बर 1927 को पाकिस्तान के कराची में हुआ था। वह 90 वर्ष के हो गए हैं।उन्होंने अपने जन्मदिन की शुरुआत 90 दृष्टिबाधित बच्चों को नाश्ता करा के की। उन्होंने खुद अपने हाथों से इन बच्चों को नाश्ता परोसा। वरिष्ठ नेता से मिलकर बच्चे भी काफी उत्साहित दिखे।

शीर्ष नेता को उनके जन्मदिन पर प्रधानमंत्री के अलावा गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज समेत भाजपा के कई नेताओं ने बधाई देते हुए उनके उत्तम स्वास्थ्य की कामना की। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी वरिष्ठ नेता को ट्वीट कर जन्मदिन की शुभकामना दी।

Related Articles

Back to top button
Close