Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

राहुल गांधी की अध्यक्षता में होगी राजस्थान पीसीसी की बैठक

नई दिल्ली, 16 मई = राजस्थान कांग्रेस के विधायक दल के सदस्य मंगलवार सुबह कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी से दिल्ली में मुलाकात करेंगे। राहुल की अध्यक्षता में ये बैठक कांग्रेस ’वॉर रूम’ 15 गुरूद्वारा रकाबगंज रोड पर बुलाई गई है। बैठक में राजस्थान विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और राज्य प्रभारी अविनाश पांडे, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत कांग्रेस विधायक दल के सदस्य भाग लेंगे। बैठक में निर्दलीय विधायक डॉ राजकुमार शर्मा को भी आमंत्रित किया गया है।

गौरतलब है कि चार मई को दिल्ली में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी ने अपनी मुलाकात के दौरान उन्हें प्रदेश के कांग्रेस विधायकों से मिलने का सुझाव दिया था। डूडी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष को कहा था कि राजस्थान विधानसभा के आगामी चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी की व्यूह रचना निर्माण प्रक्रिया में कांग्रेस विधायकों के सुझाव भी महत्वपूर्ण रहेंगे। डूडी का कहना था कि ये सभी विधायक वर्ष 2013 में विपरीत चुनावी माहौल में जीत कर आए हैं और अपने जिलों में पैठ रखते हैं।

साथ ही लगातार भाजपा सरकार के खिलाफ मुखर हैं। डूडी के सुझाव के इसी परिप्रेक्ष्य में 15 मई को नई दिल्ली में कांग्रेस विधायकों की ये बैठक रखी गई है। हालांकि टीम राहुल को राजस्थान के नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी किसी युवा नेता को सौंपना चाहती है। जिसके लिए राहुल को युवा चेहरे को तलाश है।

सूत्रों के अनुसार, बैठक में इसपर भी चर्चा हो सकती। हालांकि बैठक की बाद सचिन पायलट और ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मीडिया को संबोधित करेंगे।

Related Articles

Back to top button
Close