उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

नामांकन के आखिरी दिन जुलूसों की भरमार, बागियों ने अधिकृत उम्मीदवारों की नींद उड़ाई

उरई, 06 नवम्बर ( हि.स.)। नगर निकाय चुनाव के अंतिम दिन दिग्गजों द्वारा जुलूस के साथ पर्चा भरने की होड़ के चलते सोमवार को शहर में यातायात कई घंटे अस्त-व्यस्त रहा। अंतिम दिन 18 लोगों ने पर्चे भरे जिनमें से कई अतिरिक्त सेट भरने आए थे। इसके पहले अभी तक 14 पर्चे भरे गए थे। इस तरह उरई में अध्यक्ष पद के 34 पर्चे भरे गए हैं।

किस-किस ने भरे पर्चे-अवधेश निरंजन, विनोद शिवहरे, आशीष चतुर्वेदी (कांग्रेस), ज्ञानेंद्र निरंजन (सपा), कृपा शंकर द्विवेदी बच्चू महाराज, अजय पाल सिंह, अनिल बहुगुणा, पवनकान्त, साबिर मंसूरी (रालोद), लालमन, अजय निरंजन, दीन दयाल काका(आम आदमी पार्टी), कमलेश, छत्रपाल, भागवती देवी, दिलीप दुबे (बीजेपी) और डॉ. दिलीप गुप्ता। 

बागियों की भरमार-पर्चा भरने वालों में बागियों की भरमार होने से दलों के अधिकृत प्रत्याशियों को पसीने छूट रहे हैं। बसपा के बागी अवधेश निरंजन के साथ पार्टी के 2 और चर्चित नेता नारायण हरीअवस्थी व सुरेश गौर पर्चा भरवाने के लिए आए। भाजपा के बागियों में अनिल बहुगुणा और अजय पाल चौहान ने नामांकन जुलूस में भीड़ जुटाने के लिए पूरी ताकत लगा दी। अनिल बहुगुणा को कामयाब बनाने के लिए शहर का पूरा वैश्य समाज अपनी नाक का सवाल बनाये नजर आया। जाने माने व्यापारी नेता डॉ दिलीप गुप्ता ने हालांकि खुद भी पर्चा भरा लेकिन बहुगुणा के डमी के रूप में। भाजपा उम्मीदवार के साथ एकजुटता दिखाने के लिए सांसद भानुप्रताप वर्मा और विधायक गौरीशंकर वर्मा भी जुलूस के साथ चले। ज्ञानेंद्र सिंह निरंजन के जुलूस में सपा के सारे प्रमुख नेता, उनके पिता और जनता दल यू के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सुरेश निरंजन भैया जी भी रहे। उनका जुलूस वाया बजरिया गुजरा जहाँ अल्पसंख्यक समुदाय से मिला गर्मजोशी भरा समर्थन उनके लिए टानिक साबित हुआ। आशीष चतुर्वेदी के जुलूस में पूर्व सांसद और हैवीवेट नेता ब्रजलाल खाबरी ने भी भागीदारी की।

Related Articles

Back to top button
Close