खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

नाले में कूड़ा-करकट की तरह गणेश मूर्तियों का विसर्जन किया मनपा ने , वीडियो वायरल

मुंबई, 15 सितम्बर : गणेशोत्सव के अंतिम दिन होने वाले विसर्जन को लेकर नासिक मनपा विवादों के घेरे में तब आई जब इसका एक वीडियो वायरल हुआ। इस वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे मनपा के वाहन से मूर्तियों को नाले में कूड़े की तरह फेंका जा रहा है। हालांकि मनपा ने वीडियो को झूठा बताते हुए कहा है कि भक्तों से मूर्ति को दान में लेकर उसका सही तरीके से विसर्जन किया गया है।

गणेशोत्सव के अंतिम दिन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें दिखाया जा रहा है कि मनपा ने कैसे दान की हुई मूर्तियों का विसर्जन नाले में किया है। गणेश की मूर्तियों को गोदावरी नदी में विसर्जन करने से बढ़ रहे प्रदूषण को रोकने के लिए मनपा ने भक्तों से मूर्ति दान करने की अपील की थी। मनपा की अपील का गणेश भक्तों पर इतना असर पड़ा कि उन्होंने अपील को प्रतिसाद देते हुए गणेश की मूर्तियों को मनपा के साथ सामाजिक और स्वयंसेवी संस्थाओं को दान कर दिया।

मुंबई मनपा की ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान से गायब रहे महापौर

गणेश विसर्जन के दो-तीन दिनों बाद एक ऐसा वीडियो वायलर हुआ, जिसमें मनपा के वाहन से मूर्तियों को नाले में कूड़ा-करकट की तरह डालते हुए दिखाया जा रहा है। इस वीडियो को मनपा अधिकारियों ने झूठा करार देते हुए दान के रूप में जमा हुई मूर्तियों का विभागीय निहाय विसर्जन करने की जानकारी दी है। 

इसके तहत नासिक पश्चिम के उंटवाडी, भगुरकर मला में 25,907, सातपुर स्थित अंबड लिंकरोड, चुंचाले, कोरडेनगर, खांदवे नगर में 48,209, नए नासिक के दोंदे मला, पाथर्डी, फडोल मला, डीजीपी नगर में 25,599, पंचवटी के अनुसुइया नगर, पेठरोड में 46,507, नासिक रोड के गोसावी नगर, बालाजी नगर, सायखेडा रोड, दोंदे मला, पाथर्डी में 14,363, नासिक पूर्व के सेंट थामस बेथानी स्कूल के नजदीक, पाथर्डी गांव में 9,372 ऐसे कुल 1,69,957 गणेश मूर्तियों का विसर्जन किया गया है।

Related Articles

Back to top button
Close