Home Sliderखबरेमहाराष्ट्र

पालघर जिला : स्कूल बैग तले दबे बच्चों से शिक्षको ने उठवाया भारी भरकम लकडिया

पालघर ,केशव भूमि नेटवर्क : जिस उम्र में बच्चे अपने स्कूल का बैग सही से नही उठा सकते है उन बच्चों से स्कूल के शिक्षक इमली की लकड़ी की बड़ी-बड़ी बोटे उठवाकर एक स्थान से दूसरे स्थान पर रखवा रहे है। यह मामला पालघर जिला के विक्रमगढ़ तहसील के जिला परिषद स्कूल का हैं जहा शिक्षको ने नन्हे-मुन्हे बच्चे से लकडियो के बोझे ढुलवाए , जिससे अभिभावकों ने खासी नाराज़गी जताई हैं .

दरअसल पास ही कटे एक इमली के पेड़ की कुछ बोटे स्कूल के पास पड़ी थी , जिसे हटाने का काम इन समझदार शिक्षको ने इन मासूम बच्चो को सौप दिया . स्कूल के यह बच्चे अपनी क्षमता से ज्यादा वजन के लकड़ी के बोटो को स्कूल से  काफी दूरी पर ले जाकर कर रखने लगे, वही कई बच्चे ऐसे थे जो अकेले लकड़ी को उठा भी नहीं पा रहे थे , तो दो बच्चे साथ में एक लकड़ी उठा रहे थे, तो कुछ लकड़ी उठा ते ही गिर पड रहे थे . जिसे गांव के ही एक युवक ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया। जिससे इस मामले का पता चला .

 यह घटना शनिवार की हैं . वही स्कूल के बच्चों के अभिभावकों ने शिक्षकों पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि हमारे बच्चे स्कूल में शिक्षा प्राप्त करने के लिए जाते है लेकिन शिक्षक उन्हें शिक्षा देने के बजाय हमारे बच्चों से लकड़ी के बड़े- बड़े टुकड़े स्कूल में खिचड़ी बनाने वाली गांव के महिलाओं के घर पर ले जाकर रखने को कहा। जो स्कूल से खाफी दूर रहती हैं .

वही इस घटना को लेकर एक शिक्षक से बात किया तो उनका कहना है था की यह बात सही है लेकिन वह खिचड़ी बनाने के लिए लायी गयी छोटी छोटी चैली थी । और बच्चों को ले जाने के लिए हमने ऐसा कोई आदेश नही दिया है .जबकि वीडियो देखने के बाद यह सवाल उठता है कि अगर शिक्षकों ने आदेश नही दिया तो क्या यह सब बच्चे अपने मन से गांव में रहने वाली  अलग अलग 3 महिलाओं के घर पर यह लकड़ी ले जाकर रखा रहे थे , या यह बच्चे व उनके अभिभावक झूठ बोल रहे है ऐसे कई सवाल उठ रहे है।

जबकि वीडियो में साफ – साफ दिखाई दे रहा है कि इन बच्चों के पीठ पर स्कूल बैग का बोझ और ऊपर से वजनदार लकड़ियों का बोझ . इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह शिक्षक कितना सच बोल रहे है।

यह भी पढ़े : CBSE टॉपर रही छात्रा का अपहरण कर गैंगरेप , आरोपियों ने दी जान से मारने की धमकी

Related Articles

Back to top button
Close