खबरेमहाराष्ट्रराज्य

पालघर जि.प. अध्यक्ष पद पर बीजेपी के विजय खरपडे व उपाध्यक्ष पद पर शिवसेना के नीलेश गंधे का चयन

केशव भूमि नेटवर्क ,पालघर (14 अगस्त ) : पालघर जिला परिषद में सोमवार को अध्यक्ष पद पर बीजेपी के विजय खरपडे , उपाध्यक्ष पद पर शिवसेना के नीलेश गंधे को चुना गया .

2014 में हुए पालघर जिला परिषद चुनाव के बाद बीजेपी ,शिवसेना और बविआ ने गठबंधन करके बीजेपी की सुरेखा थेतले को अध्यक्ष पद पर और शिवसेना के सचिन पाटिल को उपाध्यक्ष पद पर ढाई साल के लिए चुना था . जिनका कार्यकाल खत्म होने के बाद सोमवार को इस पद के लिए फिर से चुनाव हुए . जिसमे बीजेपी ,शिवसेना और बविआ ने अपना गठबंधन बरकरार रखते हुए पालघर जिला परिषद के अध्यक्ष पद पर बीजेपी के विजय खरपडे और उपाध्यक्ष पद पर शिवसेना के नीलेश गंधे को बिनविरोध चुन लिया .

प्रकाश निकम थे प्रबल दावेदार 

हालांकि की अगर सूत्रों की माने तो उपाध्यक्ष पद के लिए शिवसेना के प्रकाश निकम प्रबल दावेदार माने जा रहे थे ,लेकिन विधानसभा चुनाव में उन्होंने जिस प्रकार बीजेपी के आदिवासी विकास मंत्री विष्णु सावारा को कांटे का टक्कर दिया था और विष्णु सावरा केवल 2200 वोट से यह चुनाव जीते थे . प्रकाश निकम के बढ़ते कद को देखकर विष्णु सावरा डरे हुए है और उन्हें आने वाले 2019 विधान सभा चुनाव में हार का डर सता रहा है .जिसे देखते हुए मंत्री विष्णु सावरा व बीजेपी के लोगो ने अंदर ही अंदर प्रकाश निकम का विरोध करते हुए कहा की प्रकाश निकम की जगह हमें शिवसेना का दूसरा कोई भी उम्मीदवार चलेगा . अगर शिवसेना ने प्रकाश निकम को अपना उम्मीदवार बनाया तो बीजेपी उसका विरोध करेगी .

यह भी पढ़े : जन्माष्टमीः कान्हा के रंग में रंगी रामनगरी

प्रकाश निकम को इस पद से दूर रखने के लिए बीजेपी ने अपने मित्र पक्ष बहुजन विकास आघाडी से इस पद के लिए उम्मीदवारी का फार्म भरवा कर रखा था. ताकि अगर शिवसेना प्रकाश निकम को अपना उम्मीदवार बनाती है तो बीजेपी के सदस्य बविआ के उम्मीदवार को अपना समर्थन देकर प्रकाश निकम को हरा सके. लेकिन तीनो पार्टियों के नेतावो ने आपस में चर्चा करके इस मुददे को सुलझा लिया .पालघर जिला परिषद में  टोटल 57 सदस्य है जिसमे बीजेपी के 21,शिवसेना के 51+1, बविआ 10 , सी.पी.एम. के 5,एनसीपी के 4 और कांग्रेस का 1 सदस्य है .

इस अवसर पर आदिवासी विकास मंत्री व पालघर जिले के पालक मंत्री विष्णु सावरा , पालघर के सांसद ॲड चितांमण वनगा, पालघर के बिधायक अमित घोडा, बविआ के नेता प्रवीण राउत , पालघर तालुका अध्यक्ष प्रशांत पाटिल ,शिवसेना प्रभारी आनंत तरे ,व सभी पार्टियों के अन्य नेता बड़ी संख्या में  उपस्तिथ थे .

Related Articles

Back to top button
Close