Home Sliderदेशनई दिल्ली

पुलवामा मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, दो जवान शहीद

जम्मू, 03 नवम्बर (हि.स.)। पुलवामा जिले के पांपोर के साथ सटे संबूरा में गुरुवार देर रात सुरक्षाबलों तथा आतंकियों के बीच हुई भीषण मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया है जबकि सेना के दो जवान शहीद हो गए हैं। इस दौरान फोटो खींच रहा एक पत्रकार भी घायल हो गया है। मुठभेड़ के दौरान शुरू हुई हिंसक झड़प तथा अंधेरा का फायदा उठाते हुए दो आतंकी भागने में सफल रहे। सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र को घेर तलाशी अभियान बीती देर रात तक जारी रखा। मुठभेड़ में शहीद हुए सेना के जवानों की पहचान सिग्नल मैन कुशवाहा प्रदीप सिंह निवासी सवित्रीनगर जिला अहमदाबाद, गुजरात तथा सिपाही सूरज सिंह तोपाल निवासी फलोटा जिला चमोली, उत्तराखंड के रूप में हुई है।

गुरुवार देर शाम पांपोर के साथ सटे संबूरा क्षेत्र में आतंकियों की मौजूदगी की गुप्त सूचना के आधार पर सेना, सीआरपीएफ तथा जम्मू कश्मीर पुलिस की एक संयुक्त टीम ने पूरे क्षेत्र को घेर आतंकियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी अभियान ने दौरान क्षेत्र में छिपे दो से तीन आतंकियों ने अपने आप को घिरा देख गोलीबारी तथा ग्रेनेड हमला शुरू कर दिया। जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। बीती देर रात तक चली इस मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया जबकि इस दौरान सेना के दो जवान शहीद हो गए। इस दौरान शुरू हुई हिंसक झड़प में एक फोटो पत्रकार भी घायल हो गया। इसी बीच क्षेत्र में छिपे दो आतंकी अंधेरे का फायदा उठाते हुए मौके से फरार हो गए। मारे गए आतंकी की पहचान जैश-ए-मोहम्मद के बदार के रूप में हुई है। वह पाकिस्तान निवासी बताया जाता है|

मुठभेड़ को देखते हुए प्रशासन ने मोबाइल इंटरनेट सेवा को बाधित कर दिया था। सूत्रों के अनुसार यह सेवा आज भी बंद रहेगी। मुठभेड़ के बाद हिंसक झड़प व प्रदर्शनों को देखते हुए प्रशासन ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए शुक्रवार को बनिहाल से श्रीनगर के बीच तक की रेल सेवा को स्थगित कर दिया है। श्रीनगर से बारामूला तक की रेल सेवा अपने तय समय के अनुसार ही चलेगी। 

Related Articles

Back to top button
Close